खेल जगत की दस सुपर फास्ट खबरें (8 अप्रैल)

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

आईपीएल का 23वां मैच पंजाब सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चंडीगढ़ के यदुवेंद्र सिंह स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अभी तक चार मैच खेले हैं जिनमें दो मैच जीते हैं।

आईसीसी ने मार्च के महीने के लिए कमिंडू मेंडिस को प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। कमिंडू ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सेंचुरी बनाई थी।

आईसीसी ने महिला प्लेयर ऑफ दी मंथ के लिए इंग्लैंड की अमीलिया कर को चुना हैं। अमीलिया ने ऑस्ट्रेलिया की एश गार्डनर और इंग्लैंड की बाउशियर को पीछे छोड़ा है।

दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाज हैरी ब्रूक की जगह साउथ अफ्रीकी गेंदबाज लिजाड विलियम्स को अपनी टीम में शामिल किया है। लिजार्ड ने 11 टी-20 मैचों में 16 विकेट हासिल किए हैं।

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने शुभमन गिल की कप्तानी की जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि उन्हें यकीन है कि शुभमन आने वाले समय में भारतीय कप्तान जरूर बनेंगे।

स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए अपने डेढ़ सौ विकेट पूरे कर लिए हैं। वे लसित मलिंगा के बाद यह कमाल करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

मंगलवार से साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच महिलाओं की तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मैच साउथ अफ्रीका के बफैलो पार्क में खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा मुंबई के लिए सौ कैच पकड़ने वाले टीम के दूसरे और आईपीएल के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना और कीरोन पोलार्ड अपनी-अपनी टीमों के लिए यह कमाल कर चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श एक हफ्ते के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने हैमस्ट्रिंग इंजरी को इसकी वजह बताया है।

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने डियाज को हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स सिंगल के मुख्य ड्रॉ में एंट्री कर ली है। 26 साल के सुमित यह कमाल करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...