खेल जगत की दस सुपर फास्ट खबरें (9 अप्रैल)

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

आईपीएल का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। राजस्थान अपने चारों मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर हैं जबकि गुजरात की टीम सातवें नंबर पर है।

लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मयंक यादव इंजरी होने के कारण अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। गुजरात के खिलाफ मैच में उन्हें इंजरी हुई थी जिसके कारण उन्हें बीच मैच से बाहर जाना पड़ा था।

क्रुणाल पांड्या ने हार्दिक पांड्या के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है जिसमें ये दोनों नवरात्र की पूजा करते नजर आ रहे हैं। हार्दिक दिल्ली कैपिटल्स के मैच से पहले सोमनाथ मंदिर भी गए थे।

मोहाली की डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन ने मुल्लापुर के महाराजा यदुवेंद्र सिंह स्टेडियम और उसके नजदीकी इलाकों को नो फलाइंग ज़ोन घोषित किया है। धारा 144 के तहत 9,13,18 और 21 तारीख के लिए सभी हवाई गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान कोलकाता के खिलाफ दो विकेट लेकर फिर से पर्पल केप होल्डर बन गए हैं। उनके नाम कुल नौ विकेट हैं, उनसे पीछे राजस्थान रॉयल्स के यजुवेंद्र चहल हैं जिनके नाम आठ विकेट हैं।

हैदराबाद सनराइजर्स ने स्पिनर वानिंन्दू हसरंगा की जगह विजयकांत वियासकांत को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हसरंगा इंजरी के चलते टीम के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत से ही नहीं जुड़ पाए थे।

इंडियन टीम के पूर्व बॉलिंग कोच वेंकटेश प्रसाद ने शिवम दूबे पर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दूबे को टीम में वर्ल्ड कप की जगह मौका दिया जाना चाहिए।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पहला मैच 18 अप्रैल से रावलपिंडी में होगा और यहां तीन मैच खेले जाएंगे बाकी के दो मैच लाहौर में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान की घोषित टीम में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी हुई है। बाबर आज़म इस टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। इससे पहले शाहीन शाह आफरीदी टीम के कप्तान थे।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अज़हर महमूद को पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनाया गया है। वहाब रियाज़ टीम के मैनेजर, मोहम्मद यूसुफ बॉलिंग कोच और सईद अजमल बैटिंग कोच बनाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 29 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा भारत इस साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान एक...

विराट कोहली ने दिया सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब

विराट कोहली ने सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44...

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...