चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से, कैसा रहा दोनों टीमों का रिकॉर्ड

Date:

Share post:

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लगातार दो शिकस्त के बाद सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में जीत के साथ वापसी करने के इरादे से उतरेगी। लगातार दो हार के बावजूद चेन्नई की टीम पर दबाव नहीं होगा क्योंकि मुकाबला अपने घर में हैं। लेकिन टीम को अपनी कमजोरियों को दूर करने की कोशिश रहेगी। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र को पावर प्ले में अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। गायकवाड़ 118.91 के स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं जबकि रविंद्र पिछले दो मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं और दोनों टीमों को बल्ले से निडर प्रदर्शन का फायदा मिला है। सुनील नारायण से पारी का आगाज कराना कोलकाता के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। केकेआर के सबसे सफल बल्लेबाज नारायण को जल्दी पवेलियन भेजना सुपरकिंग्स के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी। फिल सॉल्ट ने भी पारी का आगाज करते हुए नारायण का अच्छा साथ दिया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में खेले अपने पहले दोनों मैच जीती जो गहर पर थे लेकिन इसके बाद अगले दोनों हारी जो चेन्नई में नहीं थे। कोलकाता की बात करे तो अपने तीनों मुकाबले जीती है। पहले मैच में हैदराबाद को रोमांचक मैच चार रन से हराकर बैंगलोर को उन्ही के घर में जाकर सात विकेट हराया। दिल्ली कैपिटल्स को 106 के बड़े अंतर से हराकर अभी तक अजेय है। पॉइंट्स टेबल में छेनाई तीसरे तो कोलकाता दूसरे नंबर पर है।

अभीतक आईपीएल में दोनों टीमें 29 बार आमने-सामने आई है। 18 बार चेन्नई सुपरकिंग्स और 10 बार कोलकाता जीतने में कामयाब रही है। जब की एक मुकाबला नो रिजल्ट रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 29 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा भारत इस साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान एक...

विराट कोहली ने दिया सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब

विराट कोहली ने सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44...

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...