स्टीव स्मिथ हैं ऑस्ट्रेलिया के नए ओपनर… क्या बिखेर पाएंगे टी20 क्रिकेट में अपना जलवा?

Date:

Share post:

स्टीव स्मिथ जो टेस्ट क्रिकेट के फनकार माने जाते हैं, उन पर ऑस्ट्रेलियन टीम ने भरोसा जताते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज़ में उन्हें ओपनिंग का मौका दिया है। स्मिथ ने टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी भी ओपनिंग नहीं की है। उन्होंने टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 51 पारियों में 25 के औसत से 1008 रन बनाए हैं और इनमें सिर्फ 4 हाफ-सेंचुरी शामिल हैं। टी20 में साधारण प्रदर्शन के बावजूद स्मिथ को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुना गया।

स्टीव स्मिथ के चयन पर ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि स्मिथ का प्रदर्शन 2022-23 के बिग बैश लीग में काफी शानदार रहा था, जहां उन्होंने अपनी टीम सिडनी सिक्सर्स की तरफ से ओपेनिंग बल्लेबाज़ी की थी। स्मिथ ने बीबीएल में 5 पारियों में 86.50 के औसत से 364 रन बनाए थे जिसमें दो सेंचुरी भी शामिल है। बीबीएस में सिडनी सिक्सर्स के तरफ से खेलते हुए स्मिथ ने सिडनी थंडर के खिलाफ मैच में 66 गेंदो पर 125 रन बनाए और एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 56 गेंदों में 101 रनों की शानदार पारी खेली।

जॉर्ज बेली का मानना है कि स्टीव स्मिथ अपने बीबीएल वाले प्रदर्शन को ऑस्ट्रेलिया के लिए भी दोहरा सकते हैं और इस वजह से उन्होंने टी20 में साधारण रिकॉर्ड होने के बावजूद स्मिथ पर भरोसा जताया है।   स्टीव स्मिथ के लिए यह एक नई चुनौती होगी और यहां उन्हें विकेट बचाने के साथ-साथ रनों की गति पर भी ध्यान देना पड़ेगा।
स्टीव स्मिथ का स्ट्राइक रेट टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ 125 का है और इसपर उन्हें काम करने की ज़रूरत है।

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज़ का आगाज़ 30 अगस्त को होगा और इस सीरीज़ में मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते नज़र आएंगे। इस सीरीज़ के लिए ऑलराउंडर आरोन हार्डी, ओपेनर मैट शॉर्ट और बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ स्पेंसर जॉनसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है। वहीं, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़ैम्पा और मिचेल मार्श ही ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले साल भी टी-20 दल में शामिल थे।

AUS Vs SA: दक्षिण
अफ्रीका के खिलाफ टी-
20
सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मिशेल मार्श (कप्तान),
शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस और एडम ज़ैम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...