DC के कुलदीप यादव और GT की अफगानी स्पिन गेंदबाजी रहेगी मुख्य आकर्षण

Date:

Share post:

आयुष राज

गुजरात टाइटंस के राशिद खान और नूर अहमद की अफगानी स्पिन जोड़ी के सामने दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की बेमिसाल स्पिन गेंदबाजी के बीच की भिड़ंत बुधवार को अहमदाबाद में बहुत मजेदार हो सकती है।

गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस के पास दो बेहतरीन अफगानी स्पिन गेंदबाज राशिद खान और नूर अहमद हैं। ये दोनों गेंदबाज अपनी टीम के लिए बीच के ओवरों में गेंदबाजी करते हैं। राशिद खान टीम के गेंदबाजी की रीढ़ हैं। हालांकि इस साल उनका शुरुआती मैचों में प्रदर्शन निराशाजनक था लेकिन उन्होंने धीरे धीरे लय पकड़ ली है। राशिद ने इस सीजन में 6 मैचों में 7.96 की इकॉनमी से छह विकेट हासिल किए है। नूर को शुरू के मैचों में मौका नहीं दिया गया था लेकिन जब उनको मौका मिला तो उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। नूर अहमद ने भी राशिद खान के साथ 8 के इकॉनमी से काफी किफायती गेंदबाजी की है। जीटी के पास साई किशोर के रूप में एक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज भी मौजूद हैं। हालांकि उन्हें ज्यादा मौके तो नहीं मिले लेकिन वह भी बहुत कारगर साबित हुए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स की टीम के स्पिन गेंदबाजी की कमान कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने संभाली हुई है। अक्षर डीसी के लिए इकॉनमी के मामले में काफी किफायती गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने छह मुकाबलों में अब तक मात्र 7.25 की इकॉनमी के साथ 4 विकेट चटकाए हैं। कप्तान ऋषभ पंत उन्हें पॉवर-प्ले और बीच के ओवरों में इस्तेमाल करते हैं। कुलदीप आईपीएल के शुरुआती मैचों में इंजरी के कारण कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए थे। इंजरी के बाद कुलदीप ने कमाल की वापसी को और तीन मैचों में सिर्फ 6.45 की इकॉनमी से छह विकेट झटक लिए।

कुलदीप यादव की इंजरी के बाद वापस जाने से दिल्ली कैपिटल्स की स्पिन गेंदबाजी गुजरात टाइटंस की टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है। हालांकि गुजरात भी कुछ कम नहीं है। राशिद खान और नूर अहमद की अफगानी जोड़ी भी डीसी के बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना...

पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...