IPL 2023: जीता हुआ मैच हारा लखनऊ, गुजरात ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी

Date:

Share post:

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला गुजरात टाइटंस और और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया. गुजरात ने टॉस अपने नाम किया था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी की समाप्ति पर गुजरात टीम ने 135 रन बनाए थे. यानी लखनऊ के सामने 136 रन का लक्ष्य रखा था. लखनऊ के फैंस उम्मीद कर रहे थे कि टीम आसानी से यह लक्ष्य अपने नाम कर ले. लेकिन लखनऊ ने एक बार फिर फैंस को बड़ा झटका दिया. लखनऊ 7 रन से मैच हार गई.

लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 68 रनों की पारी खेली. काइल मायर्स ने 24 रन बनाए. गुजरात के लिए राशिद खान ने एक और नूर अहमद ने भी 2 सफलता अपने नाम की. मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर शानदार तरीके से डाला. 2 विकेट उस ओवर में निकाल लिए.

पहले बात करते हैं गुजरात की बल्लेबाजी के बारे में. पहले नंबर पर उतरे शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. दूसरे ओपनर ऋद्धिमान साहा ने 47 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बैटिंग करने आए हार्दिक पांड्या 50 गेंदों का सामना करते हुए 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के लगाए. विजय शंकर 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा गुजरात का कोई भी खिलाड़ी 10 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. यही वजह है कि गुजरात की टीम 135 रन बना सकी.

लखनऊ सुपर जाएंट्स की शानदार बॉलिंग रही लखनऊ ने बॉलिंग की शुरुआत नवीन उल हक से कराई. नवीन ने 4 ओवर की बॉलिंग की 19 रन खर्च कर एक विकेट लिया. क्रुणाल पांड्या ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 16 रन खर्च कर 2 विकेट लिया. आवेश खान ने 3 ओवर की बॉलिंग की 21 रन खर्च किया. मार्कस स्टोइनिस ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 20 रन खर्च कर 2 विकेट लिया. अमित मिश्रा ने 2 ओवर की बॉलिंग की 9 रन देकर एक विकेट लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

बेन स्टोक्स- मैक्कुलम जुगलबंदी पर भारी पड़ता भारत का युवा ब्रिगेड

  पहला मैच हारने के बाद सीरीज़ अपने नाम करना अपने आप में बड़ी बात है और जब अपने...

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं, पहला मैच हारने के बाद दिखता है भारतीय टीम का जलवा

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं। टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम...

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, महान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथे टेस्ट के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल...

जुरेल और अश्विन का कमाल, भारत को जीत के लिए सिर्फ 152 रनों की ज़रूरत

आशीष मिश्रा भारतीय टीम ने तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसका श्रेय ध्रुव जुरेल...