IPL AUCTION : इन खिलाड़ियों के पीछे जाएंगी टीमें .. कौन बनेगा करोड़पति ?

Date:

Share post:

आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा। जहां देश विदेश के कई खिलाड़ी शामिल होंगे जिनपर करोड़ों की बोली लग सकती है। क्योंकि सभी टीमें अपनी जरूरतों के हिसाब से खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करेंगे। आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बार करेंगे जिनपर करोड़ों की बारिश हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क जो लंबे समय के बाद आईपीएल ऑक्शन में उतर रहे है। पिछली बार 2015 में आरसीबी का हिस्सा थे। इनके पीछे टीमें जा सकती है। खासकर आरसीबी और मुंबई इंडियंस जिन्हे तेज गेंदबाज की जरूरत है। इनका बेस प्राइज दो करोड़ है। टी20 क्रिकेट में काम ही नजर आते है स्टार्क लेकिन इनकी काबिलियत इन्हे एक बेहतर टी20 गेंदबाज बनाती है।

न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचीन रवींद्र वर्ल्ड कप 2023 में यह खिलाड़ी ने सबका ध्यान अपने तरफ किया। अपनी गेंदबाजी से जाने जाते थे लेकिन वर्ल्ड कप में प्रमुख बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। टीमें इनपर भी करोड़ों की बारिश कर सकती है। इनका आईपीएल 2024 में बेस प्राइज 50 लाख है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड। ये क्या कर सकते हैं, ये अभी हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप 2023 में नजर आया था। पहले सेमीफाइनल में उन्होंने अर्धशतक लगाया और इसके बाद फाइनल में भारत के ही खिलाफ शतक जड़कर अपनी टीम को विजेता बना दिया। इन दोनों मैचों में वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे। हाल ही में आईसीसी ने उन्हें नवंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड के लिए भी चुना है। ट्रेविस हेड का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है।

शार्दूल ठाकुर वह भारतीय खिलाड़ी जिनपर टीमें पैसों की बारिश कर सकती हैं। वैसे तो बहुत ज्यादा नामी भारतीय खिलाड़ी ऑक्शन में नहीं हैं, लेकिन शार्दुल ठाकुर ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मोटी कीमत पर बिक सकते हैं। उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है। यह गेंदबाज तो हैं ही साथ ही लोअर आर्डर में बल्लेबाजी करके मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने इन्हे 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें ट्रेड कर लिया और वे दिल्ली से सीधे केकेआर चले गए। लेकिन अब कोलकाता ने इन्हे रिलीज होकर फिर से ऑक्शन में हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव जिनके अनुभव की टीमों को जरूरत पड़ सकती है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने इन्हे रिलीज किया और ये ऑक्शन में दिखेंगे। इनका बेस प्राइज दो करोड़ है। जिस टीम को तेज गेंदबाज कि जरूरत है इनपर दाव लगा सकती है। इन्हे लंबे समय से आईपीएल खेलना का अनुभव है। कोलकाता,आरसीबी और मुंबई इनके लिए बोली लगा सकती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...