Kl Rahul की जगह अब यह युवा बल्लेबाज करेगा Team India के लिए ओपनिंग

Date:

Share post:

– Shrey Arya

Team India आने वाली सिरीज़ के लिए England रवाना हो चुकी है,लेकिन उससे पहले ही टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है. टीम के प्रमुख बल्लेबाज के एल राहुल चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं. बता दें कि भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी. पिछले साल खेली गई इस सीरीज में भारतीय टीम पहले से 2-1 से आगे है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते उस वक्त एक मुकाबला नहीं हो पाया था, और अब जब हालात सामान्य हो चुके हैं तो वह आखिरी मुकाबला अगले महीने खेला जाएगा. लेकिन इस बेहद जरूरी मुकाबले से पहले ही अब टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लग गया है. दरअसल भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल इस मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अब रोहित शर्मा के साथ कोई नया बल्लेबाज पारी की शुरुआत करता दिख सकता है.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

के एल राहुल के चोटिल होने के बाद अब इंग्लैंड सिरीज़ से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पूरी तरह स्व इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. राहुल अब अपनी चोट के इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे. इससे पहले, चोट के कारण राहुल नई दिल्ली में शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे. अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि राहुल की जगह टीम इंडिया में कौनसा बल्लेबाज शामिल होगा.

इस खिलाड़ी को होगा फ़ायदा

अब जब रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल नहीं हैं तो उनकी जगह अब किसी और को मौका मिलेगा. अब ऐसे में यह बल्लेबाज और कोई नहीं साफ तौर पर शुभमन गिल ही होंगे. गिल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. वो पहले भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ टेस्ट क्रिकेट में ओपन कर चुके हैं. गिल पहले केएल राहुल की जगह भारतीय टेस्ट टीम के नियमित ओपनर थे, लेकिन बाद में राहुल ने इस जगह पर खुद को जमा लिया.

टीम इंडिया के पास है मौका

बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम इस वक्त 2-1 से आगे है. पिछले साल कोरोना के मामले आने की वजह से इस सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल गया था, जोकि इस साल जुलाई में खेला जाएगा. भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. टीम इंडिया ने सालों से इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम नहीं की है, ऐसे में यह एक मौका होगा जहां टीम इंडिया सीरीज़ जीत सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...