Team India के कप्तान भी नहीं बचा पा रहे अपने ख़ास दोस्त का करियर

Date:

Share post:

– श्रेय आर्य 4th June :

लीग क्रिकेट के खत्म होने के बाद अब एक बार फिर से सभी Team India के रन में रंग चुके हैं. 2 महीने लंबे सीजन से आराम करने के बाद 5 June को भारतीय खिलाड़ी साऊथ अफ्रीका सीरीज के लिए इक्कठा होंगे. इस बार तमाम बड़े खिलाड़ियों को द. अफ्रीका सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है. द. अफ्रीका (South Africa) सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है. आने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा पहले ही कर दी है. इस बार चयनकर्ताओं के ऊपर संजू सैमसन (Sanju Samson) और राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को न चुने जाने को लेकर पहले से ही सवाल उठ रहे थे, लेकिन इस टीम में आईपीएल 2022 में दमदार खेल दिखाने वाले ऐसे स्टार खिलाड़ी को भी जगह नहीं मिली है जो खिलाड़ी रोहित शर्मा का खास दोस्त माना जाता है.

स्टार खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह

दरसअल संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी के बाद अब शिखर धवन का चयन न करने पर सवाल उठाया जा रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को मौका नहीं दिया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने दम पर पंजाब किंग्स को कई मैच जिताए. फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं दिया.

रोहित-धवन की जोड़ी है सुपरहिट

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी की नींव बन गए. इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. रोहित के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन में बहुत ही गहरी दोस्ती है.

दिग्गज प्लेयर्स को दिया गया है आराम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इनमें रोहित शर्मा, जसप्रीत और विराट कोहली शामिल हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि शिखर धवन का अनुभव टीम के काम आ सकता था और उन्हें मौका मिलना चाहिए. शिखर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, शिखर को मिस्टर ICC टूर्नामेंट के नाम से भी जाना जाता है, इसीलिए उन्हें यहां पर मौका देकर उन्हें आने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा सकता था. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं.

धवन ने इस सीजन जैसा प्रदर्शन दिखाया है उसे देखकर सभी उनके वापसी की उम्मीद कर रहे थे, हालांकि अब देखना यही होगा कि धवन को टीम में वापसी करने के लिए कितना इंतेज़ार करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...