शाबाश यंगिस्तान

Date:

Share post:

– Akash Mishra

तीसरे वनडे मुकाबले में किसका बल्ला चला और किसके गेंदबाजी के सामने चारो खाने चित्त नजर होते आई और इस जीत के क्या कुछ मायने निकल के सामने आते हैं क्योंकि पूरी की पूरी टीम बदली हुई थी और शिखर धवन नए कप्तान थे. रविन्द्र जडेजा जो टीम के उप कप्तान थे वह इस सीरीज के शुरू होने से पहले उनको चोट लग गई थी . इन परिस्थितियों के बीच में अगर भारतीय टीम खेल के तीनो डिपार्टमेंट में वेस्टइंडीज के चारो खाने चित्त करती है तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं की टीम इंडिया का प्रर्दशन कितना अच्छा था , और वेस्टइंडीज ने किस तरह का प्रदर्शन किया , हालांकि वेस्टइंडीज ने पहले दो मुकाबलों में भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दिया लेकिन तीसरा मुकाबला पूरी तरह से एक तरफा रहा क्योंकि अगर आप 100 रन के ज्यादा अंतर से आप मैच हारते हैं फिर यह पूरी तरह से एक तरफा मुकाबला कहा जाएगा. बारिश के वजह से ओवर्स कम होते चले गए लेकिन भारतीय टीम की जीत का जज्बा कम नही हुआ और अंत में भारतीय टीम को शानदार जीत मिली.

ITV GROUP से खास बातचीत में जीत को लेकर पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा की यह दर्शाता है की कितना बड़ा अंतर था वेस्टइंडीज और भारतीय टीम का , भारतीय टीम एक नई टीम थी जिसमे कई सारे युवां खिलाड़ी थे, शिखर धवन एक मात्र ऐसे अनुभवी खिलाड़ी थे जो कप्तानी कर रहे थे, आपको बता दे की पहला 2 मुकाबला काफी अच्छा रहा था और अंत में यह दर्शाता है की एक बड़ी टीम अगर अपने आपको ठीक तरह से मैदान में उतारे और अच्छा प्रदर्शन करे तो उसके सामने वेस्टइंडीज के लिए सामने आना या टिकना बहुत कठीन हो जाता है..

बातचीत के दौरान पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा की सफेद बॉल क्रिकेट में अगर आप नई गेंद के साथ अच्छी शाजेदारी निभाते है तो उसका फायदा आपको बहुत ज्यादा मिलता है और पूरे सीरीज में हमको यही देखने को मिला.

शुभनम गिल के बारे में मैं जो भी खबर सुनते आता हूं चाहे वह बैटिंग कोच हो या अन्य खिलाड़ी हो सब यहीं कहते हैं की विराट कोहली के बाद कोई है जिसके पास बहुत ज्यादा समय है अच्छा और बड़ा शॉर्ट्स खेलने के लिए. और इनके पास एक अलग का टैलेंट है और सेलेक्टर का भी यहीं मानना है की यह खिलाड़ी भारत के लिए लंबे समय तक तीनो फॉर्मेट खेल सकता है.

श्रेयस अय्यर को लेकर सबा करीम ने कहा की श्रेयस की जो हालत इंग्लैंड में थी वहा से निकल कर आए और इन्होंने मेहनत भी किया और मैं यह भी मानता हूं की आने वाले समय में बहुत सारे चुनौतियां आएंगी जब आप टॉप क्वालिटी पेस बॉलिंग अटैक के सामने खेल रहें हैं तो आपको उसी प्रकार से टारगेट किया जाएगा और वह कंडीशंस के उपर भी निर्भर किया जाएगा और श्रेयस अय्यर की अच्छी बात यह है की उन्होंने मेहनत किया है और जो भी कमी थी वह कुछ हद तक दूर किया है, यह एक शानदार कमबैक भी रहा है, तो कई सारे नए खिलाड़ी होने वाले टी 20 सीरीज में आएंगे और जिस तरह की भारतीय टीम की तैयारी रही है और जिस तरह हमारी टीम ने इंग्लैंड में खेला था और उसी तरह हम वेस्टइंडीज के खिलाफ भी खेलना तो टी 20 सीरीज भी हम क्लीन स्वीप करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...