इंजरी के कारण मुजीब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

Date:

Share post:

आयुष राज

अफगानिस्तान के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज मुजीब उर रहमान श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह दाएं हाथ की इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन वह इस इजंरी से उबर नहीं पाए। मुजीब श्रीलंका के साथ सीरीज शुरू होने से पहले आईएलटी20 टूर्नामेंट खेलने दुबई चले गए थे जहा मैच के दौरान मुजीब के दाएं हाथ पर इंजरी हुई। तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम भी हैमस्ट्रिंग की इंजरी के कारण आगे की यह सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच हुई एक मैच की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 10 विकेट से हराया था। उसके बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त से सीरीज को लगभग अपने नाम कर लिया है। अब 17 फरवरी से अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में अफगानिस्तान को लगातार हार का सामना करना पड़ा है जिस वजह से उनके लिए श्रीलंका का यह दौरा अब तक कुछ खास साबित नहीं हो रहा है। जिस कारण से टी20 सीरीज में अफगानिस्तान की टीम में कुछ बदलाव किए गए है। श्रीलंका के खिलाफ आने वाली टी20 सीरीज में विकेटकीपर इकरम अलीखिल और रहमत शाह को भी टीम से ड्राप किया गया है। इकरम की जगह विकेटकीपर मोहम्मद इशाक और सलीम की जगह तेज गेंदबाज वफादार मोमंद को टीम में जगह दी गई है।

अफगानिस्तान के टी20 टीम के कप्तान राशिद खान की कमर की सर्जरी के कारण वह टेस्ट और वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे और टी20 सीरीज में भी मौजूद नहीं रहेंगे। हालांकि राशिद सर्जरी होने बाद भी भारत के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान मैदान में मौजूद थे लेकिन खेले नहीं थे। राशिद खान के मौजूद न होने की वजह से टी20 टीम की कप्तानी इब्राहिम जादरन करेंगे।

अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस प्रकार है –

इब्राहिम जादरन (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, गुलबदीन नैब, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरन, अजमतुल्ला ओमरजाई, करीम जनत, शराफुद्दीन अशरफ, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, वफादार मोमंद, कैस अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...