रसेल और रदरफोर्ड की तूफानी पारी ने वेस्टइंडीज को दिलाई जीत

Date:

Share post:

आयुष राज

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पर्थ के मैदान पर खेले गए टी20 मैच में 37 रन से हरा दिया। इस तरह दो मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम सम्मान की लड़ाई में जीत गई और क्लीन स्वीप से भी बच गई।

इस मैच में आंद्रे रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 29 गेंदों पर 71 रनों की आतिशी पारी खेली। रसेल ने इस पारी में चौके से ज़्यादा छक्कों की बारिश की। उन्होंने कुल 7 छक्के और 4 चौके लगाए। रसेल के साथ रदरफोर्ड ने भी खूब रन बनाए। रदरफोर्ड ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 40 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाए। रसेल और रदरफोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की खूब धुनाई की। खासकर एडम ज़ैम्पा और स्पेंसर जॉनसन को तो बिल्कुल भी नहीं बख्शा। ज़ैम्पा ने 4 ओवर में 65 रन लुटा दिए। जॉनसन ने 49 रन में एक खिलाड़ी को आउट किया। रसेल और रदरफोर्ड की बल्लेबाजी के योगदान से वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 20 ओवर में 221 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी से भी कुछ बड़ी पारियां देखने मिली। डेविड वार्नर ने 49 गेंदों पर 81 रन की तेज़ पारी खेली। वार्नर ने 50 रन का आंकड़ा केवल 25 गेंदों में छू लिया था जिससे टीम को अच्छी शुरूआत मिली लेकिन रन रेट की मांग ज्यादा होने की वजह से वार्नर टीम से बल्लेबाजी में सहयोग ना मिलने के चलते आउट हो गए। आखिर में टिम डेविड ने 19 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 41 रन का योगदान दिया। पिछले मैच के हीरो ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले मैच में 55 गेंद में नाबाद 120 रन की पारी खेली थी मगर इस बार उनका बल्ला खामोश था और वह बस 12 रन का योगदान ही कर पाए और रोमारियो शेफर्ड की यॉर्कर पर बोल्ड हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...