रसेल और रदरफोर्ड की तूफानी पारी ने वेस्टइंडीज को दिलाई जीत

Date:

Share post:

आयुष राज

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पर्थ के मैदान पर खेले गए टी20 मैच में 37 रन से हरा दिया। इस तरह दो मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम सम्मान की लड़ाई में जीत गई और क्लीन स्वीप से भी बच गई।

इस मैच में आंद्रे रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 29 गेंदों पर 71 रनों की आतिशी पारी खेली। रसेल ने इस पारी में चौके से ज़्यादा छक्कों की बारिश की। उन्होंने कुल 7 छक्के और 4 चौके लगाए। रसेल के साथ रदरफोर्ड ने भी खूब रन बनाए। रदरफोर्ड ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 40 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाए। रसेल और रदरफोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की खूब धुनाई की। खासकर एडम ज़ैम्पा और स्पेंसर जॉनसन को तो बिल्कुल भी नहीं बख्शा। ज़ैम्पा ने 4 ओवर में 65 रन लुटा दिए। जॉनसन ने 49 रन में एक खिलाड़ी को आउट किया। रसेल और रदरफोर्ड की बल्लेबाजी के योगदान से वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 20 ओवर में 221 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी से भी कुछ बड़ी पारियां देखने मिली। डेविड वार्नर ने 49 गेंदों पर 81 रन की तेज़ पारी खेली। वार्नर ने 50 रन का आंकड़ा केवल 25 गेंदों में छू लिया था जिससे टीम को अच्छी शुरूआत मिली लेकिन रन रेट की मांग ज्यादा होने की वजह से वार्नर टीम से बल्लेबाजी में सहयोग ना मिलने के चलते आउट हो गए। आखिर में टिम डेविड ने 19 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 41 रन का योगदान दिया। पिछले मैच के हीरो ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले मैच में 55 गेंद में नाबाद 120 रन की पारी खेली थी मगर इस बार उनका बल्ला खामोश था और वह बस 12 रन का योगदान ही कर पाए और रोमारियो शेफर्ड की यॉर्कर पर बोल्ड हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...