सुनील छेत्री ने हैट-ट्रिक लगाकर जीत लिया सबका दिल, पाकिस्तान गिरा औंधे मुंह  

Date:

Share post:

सैफ कप फुटबॉल में हर कोई भारत और पाकिस्तान के मुक़ाबले का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा था। हालांकि रैंकिंग में भारत पाकिस्तान से कहीं ऊपर था लेकिन कुछ साल पहले पाकिस्तान के हाथों मिली हार से ऐसा लगने लगा था कि इस मुक़ाबले में पाकिस्तान भारत को कड़ी टक्कर देगा मगर पाकिस्तान के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा सुनील छेत्री साबित हुए जिन्होंने हैट-ट्रिक लगाकर पाकिस्तान को कहीं का नहीं छोड़ा।

मुकाबला बैंगलोर के श्री कांतीरवा स्टेडियम में था जहां भारतीय फैंस अपनी टीम का हौसला पूरे ज़ोर-शोर से बढ़ा रहे थे। सुनील छेत्री ने फैंस को बिल्कुल निराश नहीं किया और हैट-ट्रिक लगाकर अपनी टीम और अपने फैंस का दिल जीत लिया। छेत्री ने पहले दो गोल तो मुकाबला शुरू होने के 15 मिनट के अंदर ही लगा दिए थे। तीसरा गोल दूसरे हॉफ में लगाकर उन्होंने हैट-ट्रिक को अंजाम दिया।

इस हैट-ट्रिक के साथ छेत्री ने अंतराष्ट्रीय करियर में 90 गोल पूरे कर लिए और वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गए। पहले स्थान पर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं जिनके नाम 123 गोल हैं। इसके बाद ईरान के अली डेई (109 गोल) और अर्जेंटीना के लियोनेल मैसी (103 गोल हैं।

फुटबॉल में भारत भले ही 101 रैंक पर हो मगर ये हमारे लिए बेहद गर्व की बात है कि सुनील छेत्री ने हमारे देश का मस्तक फुटबॉल में इतना ऊंचा कर दिया है। मैच में जिस तरह का प्रदर्शन सुनील छेत्री ने दिखाया उसे देखकर फैंस भी उनका हर मैच देखने के लिए बेहद आतुर रहेंगे। एक फैन ने तो मैदान में आकर छेत्री को गले भी लगाया।

भारत सैफ कप में अपना अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ शनिवार को खेलेगा। और उम्मीद यही रहेगी कि भारत यह मुकाबला जीत कर सेमी-फाइनल में अपनी जगह पक्की करे। भारतीय फैंस को इस मुकाबले का इंतज़ार रहेगा और उम्मीद है कि फैंस भी भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मैदान में पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...