अपना पहला वर्ल्ड कप यादगार बनाना चाहेगें ये खिलाड़ी

Date:

Share post:

वर्ल्ड कप शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। सारी टीमें भारत पहुंच चुकी हैं और उत्साहित है। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो अपना पहला वर्ल्ड कप खेलगें और इसे यादगार बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

आइए, ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं-

शुभमन गिल

गिल अपने छोटे से करिअर में भारतीय बैटिंग लाइन अप की एक महत्त्वपूर्ण कड़ी बन चुके हैं। गिल अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप खेलने जा रहें हैं। गिल के हालिया फार्म को देखकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने भविष्यवाणी भी कर दी है कि यह युवा सितारा इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाएगा। शुभमन गिल आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करते हैं और गेंदबाजों पर शुरुआती ओवरों से हावी हो जाते हैं। उन पर रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। 2023 में अभी तक गिल ने 20 मैच खेलते हुए 72 की औसत से 1230 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक भी शामिल है।

 हेनरिक क्लासेन

साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज अपने करिअर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहा है। क्लासेन तेज-तर्रार अंदाज में बैटिंग करते हैं। स्पिन हो या तेज गेंदबाज दोनों के सामने उनका खेल कमाल का है। इस साल दो वनडे शतक और 58.55 के औसत से उन्होंने 527 रन बनाए हैं। इन दौरान 25 छक्के साथ के साथ उनका स्ट्राइक रेट 151.43 रहा है। क्लासेन स्पिनरों के खिलाफ बहुत आक्रामक रवैये से पेश आते हैं जिसके कारण यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय पिचों पर वह कैसे खेलते हैं।

डेवॉन कॉनवे

न्यूजीलैंड के इस ओपनर बल्लेबाज के पास आइपीएल में खेलने का अनुभव है। कॉनवे का भारतीय विकेटों पर  अनुभव और स्पिन के खिलाफ शानदार टेक्निक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का ऑफ-साइड गेम काफी मजबूत है और लगभग हर पांच पारियों में कॉनवे एक शतक जड़ते हैं। हालिया फार्म को देखते हुए ,कॉनवे इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हो सकते हैं। कॉनवे ने इस साल 49 की शानदार औसत से 449 रन बनाए है इस दौरान तीन सेंचुरी भी लगाई हैं।

हैरी ब्रूक

 टेस्ट और टी-20 फार्मेट में हैरी ब्रूक के आंकड़े कमाल के हैं। टेस्ट करिअर में इस बल्लेबाज ने 12 मैचों में 62 की औसत से 1181 रन बनाए है जिसमें चार सेंचुरी भी शामिल है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 24 मैच खेलकर 141 की स्ट्राइक रेट से 494 रन ब्रूक के खाते में है। वनडे में ब्रूक ने अभी तक मात्र छह मुकाबले खेले हैं लेकिन उन्होंने दिखाया है कि वह इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के तीनों फार्मेट में अपने छोटे करियर में ही इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने दिखाया दिया है कि वह इंग्लिश क्रिकेट की इस जिनरेशन का बड़ा सितारा होने वाला है। वर्ल्ड कप जैसे बड़े प्लेटफार्म पर ब्रूक अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए बेताब होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...