एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन ने इन खतरनाक खिलाड़ियों को बनाया अपना कप्तान

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

इंटरनेशनल टी-20 लीग के लिए एमआई अमीरात ने निकोलस पूरन को अपना नया कप्तान घोषित कर दिया है। इससे पहले कीरोन पोलार्ड इस टीम के कप्तान थे। वहीं पोलार्ड अब साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में एमआई केपटाउन की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

निकोलस पूरन का मेजर लीग का पिछला सीजन कमाल का रहा। उन्होंने आठ मैच में 167 के स्ट्राइक रेट से 388 रन बनाए थे जिसमें फाइनल में एमआई न्यूयॉर्क की कप्तानी करते हुए शानदार 137 रनों की पारी भी शामिल थी। उन्हें एमआई अमीरात का कप्तान बनाने की जानकारी एक पोस्ट के जरिए सोशल मीडिया में साझा की गई। पूरन दुनियाभर की क्रिकेट लीगों में खेलते हुए नजर आते हैं। 2023 आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 16 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था। इससे पहले पूरन सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं।

पिछले साल शुरू हुई साउथ अफ्रीकी एसए टी-20 लीग में एमआई के मालिकाना हक वाली एमआई केपटाउन के कप्तान राशिद खान थे। इस बार वह इंजर्ड हैं जिसके चलते किरोन पोलार्ड को इस टीम की कमान दी गई है। पोलार्ड के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उनके नाम मुंबई की तरफ से खेलते हुए 189 मैच में 3412 रन हैं। वह मुंबई के साथ 2010 से जुड़े हुए हैं। 2023 में वह बतौर कोच एमआई के साथ जुड़े थे। एमआई केपटाउन पिछला सीजन बहुत खराब गया था और टीम छठे स्थान पर रही थी। पोलार्ड के अलावा इस टीम में कगिसो रबाडा, सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन भी शामिल हैं। एमआई अपना पहला मुकाबला 11 जनवरी को डरबन सुपर जायंट्स के साथ खेलेगी।

एमआई फ्रेंचाईजी की अन्य टीमों पर नज़र डालें तो- आईपीएल में मुंबई टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। इससे पहले हार्दिक गुजरात टाइटंस के कप्तान थे। अभी तक मुबई के कप्तान रोहित शर्मा थे। रोहित की कप्तानी में इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। देखना होगा की नए कप्तान के साथ 2024 आईपीएल में टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...