टी20 फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव बतौर कप्तान लगातार कर रहें है प्रभावित

Date:

Share post:

 

~हर्षराज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने मैदान पर अपना दमखम दिखाते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

एक शानदार शुरुआत

कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव का संक्षिप्त कार्यकाल धमाकेदार तरीके से शुरू हुआ क्योंकि भारत ने सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज की है। उनके नेतृत्व कौशल और दबाव में शांत रहने की क्षमता ने उन्हें प्रशंसकों और पंडितों से समान रूप से प्रशंसा दिलाई। जीत ने न केवल भारत के डोमिनेंस को चिह्नित किया बल्कि सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में एक आशाजनक भविष्य का संकेत भी दिया।

अंतरराष्ट्रीय टी20 में कैसा है सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 55 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले है। जिसमे उन्होंने 46.19 की औसत से 1940 रन बनाए है। जिसमे तीन सेंचूरी और 13 हाफ सेंचूरी शामिल है। इस दौरान उन्होंने 175 चौके और 110 छक्के भी जड़े है। वह आईपीएल में मुबंई इंडियंस के तरफ से खेलते है। मौजूदा समय में वह टी20 फार्मेट के श्रेष्ठ बल्लेबाज है। उन्होने साल 2021 में अपना डेब्यू किया था और इतने कम समय में उन्होंने दुनिया भर में अपना नाम बना लिया है।

सूर्यकुमार का अनुभव और खेल की समझ ने उन्हें एक बेहतर कप्तान बनाया है। उनकी चतुर गेम प्लानिंग और एकजुटता के साथ करके खेलने की क्षमता ने हर क्षण में उनके शांत नेतृत्व को शीर्ष स्थान पर लाया है। यादव का खेल में विनम्रता और उनकी खुलकर खेलने की प्रेरणा देने वाली शैली ने टीम के सभी खिलाड़ियों को उत्साहित किया है। उनका संवेदनशीलता से भरा नेतृत्व और आत्मविश्वास से भरपूर व्यक्तित्व टीम में एक अलग एनर्जी भर देता है। सूर्यकुमार की कप्तानी में टीम के सभी खिलाड़ियो के बीच एक अलग आत्मविश्वास जगाया है और उन्हें खुल के खेलने की सलाह दी है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से उम्मीद जगाई है कि उनका कमाल अभी और भी दूर तक जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...