तब रोहित ने हार्दिक की मदद की थी, मगर आज रिश्तों में आ गई है खटास !

Date:

Share post:

 

सौवें टेस्ट में किसका कैसा रहा है प्रदर्शन और भारतीयों में कौन है आगे ?

 

कभी हार्दिक पांड्या की रोहित शर्मा ने बहुत मदद की थी। यहां तक कि मुम्बई इंडियंस के फ्रेंचाइज़ी ओनर हार्दिक को पहले दो वर्षों के प्रदर्शन के आधार पर टीम में भी नहीं रखना चाहते थे लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें भरोसा दिलाया कि यह खिलाड़ी एक दिन टीम का सबसे भरोसे का खिलाड़ी बनेगा और टीम इंडिया में भी जगह बनाएगा। रोहित की दोनों बातें सच हुईं। पर आज यही खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी की जगह ले रहा है और रोहित को बतौर बल्लेबाज़ ही इस आईपीएल में टीम के साथ उतरना होगा।

दरअसल हार्दिक जब नौ साल पहले मुम्बई इंडियंस के साथ जुड़े थे, तब उन्होंने पूरे आईपीएल में सिर्फ 112 रन बनाए थे और इस दौरान वह केवल एक ही विकेट हासिल कर पाए थे। अगले साल उनके बल्ले से केवल 44 रन निकले और वह 11 मैचों में तीन विकेट ही ले पाए। इसके बाद टीम के ओनर उन्हें टीम से बाहर करने का मन बना चुके थे लेकिन वे रोहित ही थे जिन्होंने हार्दिक को लेकर भरोसा दिलाया कि यह खिलाड़ी टीम के लिए आने वाले वर्षों में बेहद उपयोगी साबित होगा।

अब मुम्बई इंडियंस ने अभ्यास शुरू कर दिया है लेकिन जिस तरह कुछ नेट सेशन को कभी यह टीम सोशल मीडिया पर लाइव दिखाती थी, वहीं अब उसने मीडिया से दूरी बना ली है। खबरें तो यहां तक हैं कि हार्दिक और रोहित ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर अन-फालो कर दिया है। इन दिनों सोशल मीडिया में दोनों के फालोअर्स के बीच शब्दों की ज़बर्दस्त जंग चल रही है। कई दोनों के फैन हैं, जो इस बात को तूल न देने की सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है कि दोनों ने कभी इंस्टाग्राम पर एक दूसरे को फॉलो किया ही नहीं।

स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए मुम्बई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर को मीडिया के बीच आना पड़ा। उन्होंने कहा कि भारत में लोग क्रिकेट और खिलाड़ियों को लेकर बहुत जज़्बाती हो जाते हैं। उन्हें कुछ अलग हटकर सोचना चाहिए। वहीं रोहित की पत्नी रितिका की प्रतिक्रिया भी सामने आई। उन्होंने कहा कि बहुत सारी चीज़ें हमारे साथ ग़लत हुई हैं।

यहां गौरतलब है कि रोहित शर्मा धर्मशाला में खेले गए टेस्ट के दौरान पीठ में अकड़न की वजह से परेशान थे जिससे दूसरी पारी में वह काफी समय तक फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और बुमराह को तब कप्तानी की ज़िम्मेदारी सम्भालनी पड़ी थी। जैसी उनकी हालत है, उसे देखकर लगता नहीं कि वह शुरू के मैचों में खेल पाएंगे। अब यहां हार्दिक के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि रोहित की गैरमौजूदगी में ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। तिलक वर्मा को यदि ऊपर लाते हैं तो मध्य क्रम पर उसका असर पड़ेगा और वैसे भी उस स्थिति में दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हो जाएंगे। न टिम डेविड ओपनिंग करते हैं और न कोई टीम का अन्य बल्लेबाज़ नियमित ओपनिंग करता है। ऐसी स्थिति में हार्दिक को खुद ही यह ज़िम्मेदारी सम्भालनी पड़ सकती है।

मुम्बई इंडियंस को 24 मार्च को गुजरात टाइटंस से और 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है। वैसे भी मुम्बई स्लो स्टार्ट के लिए जाना जाता है। इसी तर्क के आधार पर संतोष किया जा सकता है क्योंकि सूर्यकुमार यादव के भी इन दोनों मैचों में खेलने की सम्भावना नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...