तुषार और शार्दुल मुम्बई के लिए चमके वहीं सीएसके की भी बांछे खिलीं

Date:

Share post:

मुंबई और तामिलनाडु के बीच सेमीफाइनल का पहला दिन मेजबान के नाम रहा। टॉस तामिलनाडु ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरुआत शर्मनाक रही और 42 रन पर आधी टीम पविलियन लौट आई। साई सुदर्शन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जगदीशन चार रन और कप्तान साई किशोर एक रन और बाबा इंद्रजीत 11 रन ही बना पाए। तमिलनाडु को मुश्किल समय में विजय शंकर और सुंदर ने सहारा। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई। इससे टीम 90 रन तक पहुंची। इस पार्टनरशिप का अंत ठाकुर ने शंकर को आउट कर किया। तमिलनाडु के बल्लेबाज ने 109 गेंद खेली और आठ चौके लगाए। सुंदर ने इसके बाद मोहम्मद (17) और अजीत राम (15) के साथ मिलकर कुछ अहम रन जोड़े। लेकिन 150 रन का आंकड़ा पार नहीं हुआ हालांकि विजय शंकर ने शुरुआत अच्छी की। उन्होंने कुछ कट शॉट्स और ग्लांस भी लगाए मगर वहीं दूसरे छोर पर सुंदर लगातार बीट हो रहे थे। इसके बावजूद विजय शंकर अपनी पारी को आगे तक नहीं ले जा पाए।

वाशिंगटन सुंदर आखिरी विकेट के रूप में तनुष कोटियान के शिकार बने। उन्होंने 138 गेंद का सामना किया और पांच चौके लगाए. मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने छह गेंदबाज आजमाए। इनमें से शम्स मुलानी को छोड़कर बाकी सब को विकेट मिले। तुषार 24 रन पर तीन विकेट के साथ सबसे कामयाब रहे। शार्दुल ने 48 पर दो विकेट लिए तो कोटियान ने 10 और मुशीर ने 18 रन दो-दो कामयाबी हासिल की।

तमिलनाडु की बैटिंग को आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले दो गेंदबाजों तुषार देशपांडे और शार्दुल ठाकुर ने ध्वस्त कर दिया। दोनों ने मिकर पांच विकेट लिए। सुंदर इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया से ब्रेक लेकर आए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई की टीम 45 रन दो विकेट खोकर बना चुकी है। पृथ्वी शॉ पांच रन और भूपेन ललवानी 15 रन बनाकर पविलियन लौट गए हैं। मुंबई अभी भी पहली पारी में 101 रन पीछे है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...