बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

Date:

Share post:

  • आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। एसआरएच 12 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे और गुजरात टाइटंस 11 अंकों के साथ प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।
  • टीम इंडिया अमेरिका और वेस्टइंडीज में अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले केवल एक वार्म-अप मैच खेलेगी। ये मैच फ्लोरिडा में आयोजित किया जाएगा जबकि टीम इंडिया न्यूयॉर्क में खेलना चाहती है।
  • भारतीय टीम आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची तो गयाना में ही 27 जून को होने वाला दूसरा सेमीफाइनल खेलेगी। मैच के टाइमिंग को देखते हुए ICC ने ये फैसला लिया है।
  • रोहित शर्मा ने उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें उनके जल्द रिटायरमेंट लेने की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि वो अभी देश के लिए कई साल खेलना चाहते हैं।
  • टीम इंडिया के नए कोच को लेकर न्यूज़ीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग रेस में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं जबकि राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि दोबारा कोच बनने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित न किए जाने पर नाराजगी ज़ाहिर की है। पाकिस्तान ने हाल ही आयरलैंड का दौरा किया था।
  • पाकिस्तान टीम के कोच गैरी क‌र्स्टन ने कहा है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग की कमी खल रही है। उन्होंने विश्वास ज़ाहिर किया कि वो पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के चेहरे पर मुस्कुराट लाने की पूरी कोशिश करेंगे।
  • नेपाल के गेंदबाज संदीप लामिछाने को दुष्कर्म मामले में हाई कोर्ट से राहत मिली है। सबूतों के अभाव में ये फैसला लिया गया है।
  • क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर की सुरक्षा में तैनात एक राज्य रिजर्व पुलिस फोर्स के जवान ने खुद को गोली मार दी। ये जवान अपने घर जमनेर गया हुआ था।
  • साउथ अफ्रीका के पूर्व खेल मंत्री फिकिले मबालला ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका पर आरोप लगाया है कि उसने टीम सेलेक्शन में मनमानी की है। कागिसो रबाडा के रूप में केवल एक अश्वेत खिलाड़ी को ही उसने टीम में जगह दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...