सौरव गांगुली ने बताया IPL को World Cup जीतने से ज्यादा मुश्किल

Date:

Share post:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद कई दिग्गज भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा निकाल रहे है। कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है की भारत की हार में IPL की भी भागेदारी है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ा ही अजीबो-गरीब बयान दिया है।

दरअसल, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में अपने बयान में कहा कि आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से भी ज्यादा मुश्किल होता है। आईपीएल में एक टीम को कुल 14 मैच खेलने होते है और फिर प्लेऑफ और फाइनल मैच होता है, लेकिन वर्ल्ड कप में सिर्फ 4-5 मैच खेलकर एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाती है, जबकि आईपीएल में कुल 17 मैच खेलकर आप चैंपियन बनते है।

इसके साथ ही गांगुली ने कहा कि विराट कोहली ने जब टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी छोड़ी तो उसके बाद उन्हें रोहित शर्मा ही बेस्ट कप्तान के तौर पर विकल्प लगे। उन्होंने आगे कहा , “BCCI उस वक्त विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भी ये हमारे लिए काफी मुश्किल से भरपुर था। विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद उस समय रोहित शर्मा ही सबसे बेहतर विकल्प थे।”

WTC के फाइनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रनों का विशाल टोटल खड़ा किया था। इसके जवाब में टीम इंडिया 296 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 270 रन पर ही पारी घोषित की और भारत को 444 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया इसके जवाब में दूसरी पारी में 234 रनों पर ही ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...