खेल जगत की दस सुपर फास्ट खबरें (12 अप्रैल)

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

आईपीएल का 27वां मैच शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच चंडीगढ़ के यदुवेंद्र सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में राजस्थान पहले और गुजरात छठे नंबर पर है।

रोहित शर्मा ने अपने रिटायरमेंट पर कहा है कि अभी उनकी नजर आने वाले टी 20 वर्ल्ड कप पर है। वह अभी 2027 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी खेलना चाहते हैं।

आरसीबी के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम के खिलाड़ी विराट कोहली पर बयान दिया है कि अगर बीसीसीआई विराट को टी 20 वर्ल्ड कप में नहीं लेती है तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा होगा।

आरसीबी के बल्लेबाज मैक्सवेल कुछ मैचों के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। इसका कारण उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में इंजरी को बताया है।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रोहित शर्मा  वानखेड़े स्टेडियम में सौ छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 267 छक्के लगाए हैं।

आईपीएल में पर्पल कैप की रेस में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने राजस्थान रॉयल्स के यजुवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है। दोनों गेंदबाजों के नाम अब दस विकेट हैं पर बुमराह की बेहतर इकोनॉमी के कारण वह अब टॉप पर हैं।

भारतीय स्टार बॉक्सर एमसी मेरीकॉम ने पेरिस ओलिम्पिक से पहले निजी समस्याओं की वजह से अपने दल प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पीटी उषा को पत्र लिख कर इस बात की पुष्टि की है।

पांच हजार मीटर और दस हजार मीटर में एशियन चैंपियन भारत के जी लक्शमनम पर डोपिंग टेस्ट में फेल हो जाने के कारण नाडा ने दो साल का बैन लगा दिया है। उनकी जांच का फैसला शुक्रवार को आया है।

भारत में पहली बार महिला हॉकी लीग 30 अप्रैल से शुरू होगी। लीग दो चरणों में खेली जाएगी। पहला चरण तीस अप्रैल से नौ मई तक खेला जाएगा। दूसरे चरण की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

चौथे हॉकी टेस्ट मैच में भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। ये भारत की लगातार चौथी हार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 29 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा भारत इस साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान एक...

विराट कोहली ने दिया सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब

विराट कोहली ने सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44...

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...