World Test Championship की बेस्ट प्लेइंग XI में विराट, रोहित और पुजारा को नहीं मिली जगह..

Date:

Share post:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों को जगह नहीं दी गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल सात जून से ओवल में शुरू हो रहा है।

इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि ऑस्ट्रेलिया के तीन, इंग्लैंड के दो और पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी को इसमें शामिल किया गया है। इस टीम का चयन इस आधार पर किया गया है कि खिलाड़ियों ने WTC के दो वर्षों के दौरान सभी परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन किया है।

इस टीम में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। जडेजा को नंबर 6, पंत को 7 और अश्विन को नंबर 8 पर जगह दी गई है। अश्विन और जडेजा ने 2021 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सरजमीं पर 2-1 से हराया। इसके लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

पिछले साल 2022 के दिसंबर में पंत दुर्घटना से पहले टेस्ट टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। उन्होंने 43.41 की औसत से 868 रन बनाए। उनके स्ट्राइक रेट की वजह से भारत ने सामने वाली टीम पर दबाव बनाया और मैच जीता।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने केवल 14 टेस्ट में 1500 से अधिक रन बनाए हैं, उन्हें नंबर 3 के रूप पर चुना गया। WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जो रूट (22 टेस्ट में 1915 रन) को 4 नंबर पर रखा गया है। इस बीच चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में जगह नहीं दी गई है।

टीम इस प्रकार है उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आज़म, जो रूट, ट्रेविस हेड , रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन , पैट कमिंस (C), जेम्स ऐंडर्सन, कागिसो रबाडा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...