आईपीएल में किस टीम की ओपनिंग जोड़ी है बेस्ट

Date:

Share post:

 

1 चेन्नई सुपर किंग्स

सीएसके टीम में रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे की शानदार ओपनिंग जोड़ी इस सीजन के करीब आधे हिस्से में देखने को नहीं मिलेगी क्योंकि कॉनवे अंगूठे की इंजरी के कारण कम से कम आधे सीजन के लिए टीम में नहीं खेल पाएंगे। अनुभवी बल्लेबाज आजिंक्य रहाणे ने पहले सीजन में सीएसके की टीम में खेलते हुए टीम के बल्लेबाजी पक्ष को काफी मजबूत किया था। साथ ही इस सीजन में कीवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रवींद्र भी टीम में शामिल हुए हैं। रुतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में आजिंक्य रहाणे या रचिन रविंद्र में से कोई एक खेलते हुए दिख सकते हैं।

2 दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी पर ज्यादा निर्भर रहती है। कप्तान ऋषभ पंत की टीम में वापसी से डीसी के मध्य क्रम की बल्लेबाजी में काफी सुधार होगा जिसके कारण ओपनिंग जोड़ी डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ को काफी मदद मिलेगी और वह टीम को एक विस्फोटक शुरुआत दे सकेंगे।

3 मुंबई इंडियंस

एमआई टीम में रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी ओपनिंग जोड़ी पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी देखने को मिल सकती है। पिछले दो सीजन में इस जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए टीम के लिए कुल 963 रन जोड़े हैं। रोहित कप्तानी के भार से मुक्त हो चुके है जिसके कारण इस वर्ष वह बल्लेबाजी में अपना सारा ध्यान केंद्रित कर सकते है और साथ ही आक्रामक रूप से बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं।

4 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आरसीबी टीम में कोहली और फाफ डू प्लेसी ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। उनकी ओपनिंग जोड़ी पिछले सीजन की सबसे सफल जोड़ी थी। उन्होंने टीम के लिए 14 पारियों में कुल 939 रन बनाए थे। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पांच बार 50 से ज्यादा और तीन बार 100 से ज्यादा की पार्टनरशिप पिछले सीजन में की थी। इस सीजन में भी हर कोई सलामी बल्लेबाजों से सही उम्मीद लगाए हुए है।

5 गुजरात टाइटंस

पिछले सीजन में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले शुभमन गिल पर टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी है। उनके साथ रिद्धिमान साहा बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने आते हैं। इस जोड़ी ने आईपीएल 2023 में 145.32 की स्ट्राइक रेट से 590 रन टीम के लिए जोड़े थे।

6 कोलकाता नाइटराइडर्स

कोलकाता नाइटराइडर्स पिछले सीजन में अपने ओपनिंग बल्लेबाजों को लेकर काफी उलझन में थी। पिछले सीजन में उन्होंने आठ अलग अलग जोड़ियों के साथ बतौर ओपनर का प्रयास किया है। रहमानुल्लाह गुरबाज़ और जेसन रॉय ने चार पारियों में 64 रन जोड़े थे जबकि एन जगदीशन और जेसन रॉय ने एक पारी में 83 रन जोड़े थे। हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर के वापस आ जाने से वेंकटेश अय्यर और रहमतुल्लाह गुरबाज को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में खिलाया जा सकता है।

7 राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स कुछ टीमों में से एक है जो आईपीएल में अपनी ओपनिंग बल्लेबाजों में कम से कम बदलाव करती है। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर रॉयल्स को धमाकेदार शुरुआत देते हैं। इस बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजी के कॉम्बिनेशन ने आईपीएल में 28 पारियों में पहले विकेट के लिए 933 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दो डबल सेंचुरी बनाने के आईपीएल में बाद जायसवाल का आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

8 लखनऊ सुपरजायंट्स

लखनऊ सुपरजाइंट्स के पास क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल के रूप में बाएँ और दाएं हाथ की ओपनिंग जोड़ी है लेकिन राहुल इंजरी के कारण कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि उनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और काईल मायर्स भी ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर प्रबल दावेदार हैं।

9 पंजाब किंग्स

पीबीकेएस के ओपनिंग बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन हैं। पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रभसिमरन सिंह ने अपनी पहली आईपीएल सेंचुरी जड़ी थी। टीम में  विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी मौजूद हैं जो ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में धवन के साथ खेल सकते हैं।

10 सनराइजर्स हैदराबाद

पिछले सीजन में अलग-अलग ओपनिंग बल्लेबाजों को आजमाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में ओपनिंग बल्लेबाज को लेकर परेशान नजर आ रही है। हालांकि एसआरएच टीम में ट्रेविस हेड के साथ अनुभवी मयंक अग्रवाल सबसे कारगर जोड़ी बतौर ओपनर साबित हो सकते हैं। दूसरी तरफ ऑलराउंडर अभिषेक,शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह और राहुल त्रिपाठी के रूप में कुछ और विकल्प भी मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...