खेल जगत की सुपरफास्ट खबरें – Quick Singles (21 मार्च)

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

आईपीएल शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ को अपना नया  कप्तान चुना है। वह इस सीज़न में महेंद्र सिंह धोनी की जगह कप्तानी करेंगे। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है।

आईपीएल शुरू होने से एक दिन पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना इंजरी के कारण शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा एक दूसरे से गले मिलते और बात करते नजर आ रहे हैं। रोहित को कप्तानी से हटाए जाने के बाद से दोनों खिलाड़ियों के बीच अनबन की खबरें आ रहीं थीं।

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल टूर्नामेंट के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह केरल के मध्यम गति के गेंदबाज संदीप वारियर को अपनी टीम में शामिल किया है। संदीप ने अभी तक केवल पांच आईपीएल मैचों में दो विकेट हासिल किए हैं।

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर एडम ज़म्पा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल में न खेलने का फैसला किया है। ज़ैम्पा ने पिछले सीजन में छह मैचों में आठ विकेट चटकाए थे।

बीसीसीआई ने पहली बार आईपीएल में एक ओवर में दो बाउंसर फेंकने की अनुमति दी है। टी20 इंटरनेशनल में एक ही बाउंसर की छूट थी लेकिन टेस्ट और वनडे में दो बाउंसर फेंकी जा सकती हैं।

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचे। लखनऊ की टीम को आगामी आईपीएल सीजन में अपना पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

स्मृति मांधना और ऋचा घोष को ही ड्राफ्ट के जरिए द हंड्रेड के मौजूदा सीजन में भाग लेने के लिए चुना गया है। स्मृति को सदर्न ब्रेव ने अपनी टीम में दोबारा शामिल किया गया है जबकि ऋचा घोष पिछले सीजन में लंदन स्पिरिट का हिस्सा थीं। इस बार वह बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से खेलती नजर आएंगी।

इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग के तीसरे सीजन में पाकिस्तान के  दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को किसी ने भी अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। इन दोनों खिलाड़ियों के अनसोल्ड होने से पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा धक्का लगा है।

शुक्रवार से क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल की शुरुआत होने वाली  है। पहले दिन पिछली बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर् बेंगलुरु चेन्नई की टीमें एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला मैच खेलेंगी। मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी, जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे नजर आंएगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...