खेल जगत की टॉप 10 खबरें (मंगलवार)

Date:

Share post:

इस साल जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूज़ीलैंड टीम स्टीफन फ्लेमिंग और शेन बॉन्ड को कोचिंग के साथ जोड़ने की योजना बना रही है। दोनों गैरी स्टीड के सहायक की भूमिका में हो सकते हैं।

सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के लिए एक अच्छी खबर। दोनों खिलाड़ियों को तीन टेस्ट खेलने के नियम को पूरा करने पर बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रुप सी में शामिल कर लिया है।

मुम्बई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने जनवरी में फिट होने के बावजूद राष्ट्रीय टीम के साथ न जुड़ने के बारे में कहा कि उन्हें आईपीएल में बतौर ऑलराउंडर खेलना था, जिससे वह कोई अतिरिक्त जोखिम नहीं उठाना चाहते थे।

सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान पैट कमिंस अपनी टीम के साथ जुड़ गए हैं। वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर हैं जिन्हें एसआरएच ने साढ़े 20 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है।

मुम्बई इंडियंस को बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ जेसन बेहरनडर्फ के इंजर्ड होने से बड़ा झटका लगा है लेकिन इस टीम ने ल्यूक वुड को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया है।

नवजोत सिंह सिद्धू दस साल कमेंट्री की दुनिया में वापसी कर रहे हैं। इस बार आईपीएल में उनके गुरु और खटाक जैसे शब्द और रोचक जुम्ले सुनने को मिल सकते हैं।

श्रीलंका के स्टार स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को 22 मार्च से शुरू होने वाली आगामी बांग्लादेश सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हसरंगा ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था लेकिन अब उन्होंने यू टर्न लेकर सभी को चौंका दिया है।

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्तान सुल्तान को दो विकेट से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब जीत लिया। इस्लामाबाद का ये तीसरा खिताब है। वो इस लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है। हुनैन शाह ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जिताया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मेंस क्रिकेट टीम के अफगानिस्तान के खिलाफ अगस्त में होने वाली टी 20 सीरीज को स्थगित कर दिया है। इसका कारण अफगानिस्तान में चल रहे मानवाधिकार के मुद्दे को बताया है।

पाकिस्तान क्रिकेट के प्रमुख मोहसिन नकवी ने कहा है कि बेशक दुनिया भर के दो दिग्गजों से बतौर कोच उनकी बात नहीं जमी लेकिन पीसीबी अगले दस दिनों में हैड कोच को नियुक्त कर लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

Is Ravindra Jadeja’s future in ODIs with team India over?

Anubhav Katheria Gautam Gambhir’s first assignment as India head coach is a 3 T20 and 3 ODI match series...

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच मुक़ाबला आज शाम सात बजे से

नितेश दूबे  बेशक भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच पुरुषों के क्रिकेट जितना कड़ा संघर्ष न देखने...

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड

नितेश दूबे इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ जो रूट ने वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ़ चल रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में...

Hardik pandya and Natasha confirm divorce:

Vaibhav Mudgal Hardik Pandya, the star Indian all-rounder and his wife Natasha Stankovic announced their divorce on Thursday, July...