जब MS Dhoni को Team India के Coach Ravi Shastri ने लगायी थी फटकार

Date:

Share post:

– Shrey Arya

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) को दुनिया भर के महान कप्तानों के साथ में गिना जाता है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने को कुछ हासिल किया वह किसी से नहीं छीपा है. टीम को क्रिकेट के हर फॉरमेट में चैम्पियन बनाने से लेकर टी-20 और वनडे का वर्ल्ड कप जीतने तक. कप्तान धोनी ने देश में क्रिकेट की दीवानगी को अलग मुकाम पर पंहुचाया है. इसीलिए जब भी उनका नाम लिया जाता है तो सम्मान का विशेष ध्यान दिया जाता है. लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि टीम का कोच उनके ऊपर इतना चिल्लाया हो जितना उसने कभी भी किसी और खिलाड़ी के पर न चिल्लाया हो. अब इस बात का खुलासा खुद टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने किया है.

बचपन से ही महेंद्र सिंह धोनी को खेल से बहुत लगाव था, लेकिन सभी जानते हैं कि वह क्रिकेट से नहीं बल्कि फुटबॉल था. महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) फुटबॉल काफी पसंद करते हैं उन्होंने क्रिकेट में महारथ हासिल करके इसे अपना करियर तो बना लिया, लेकिन फुटबॉल से अपने लगाव को कभी कम नहीं कर सके. अब यह फुटबॉल के साथ बचपन का ही लगाव था कि वह अक्सर टीम के प्रैक्टिस सेशन में भी फुटबॉल खेलते नज़र आ जाते थे. लेकिन उनके इसी फुटबॉल प्रेम ने उन्हें कोच शास्त्री से काफ़ी डांट भी लगवाई.

फुटबॉल खेलने पर पड़ी धोनी को डांट

महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) को कई बार क्रिकेट से मैदान पर फुटबॉल खेलते देखा गया है. जिसके बाद रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने खुलासा किया था कि महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर उन्होंने फुटबॉल खेलने को लेकर बहुत डांट लगाई थी. रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के उस समय की बात बताई महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे. महेंद्र सिंह धोनी दुनिया को काफी समझदार और ध्यान देने वाले खिलाड़ियों में जाना जाता है. लेकिन एशिया कप के फाइनल मैच में रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बहुत डांट लगाई थी. रवि शास्त्री ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी को फुटबॉल बहुत पसंद है, वो जितनी तेजी से खेलते हैं. उसे देखकर आपको उनकी इंजरी की चिंता हो सकती है.

जब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम का हिस्सा थे, तब एयरपोर्ट पर आईपैड पर गेम खेलते उनकी कई तस्वीरे समाने आ चुकी है. लेकिन रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी का कोई नंबर नहीं है. क्योंकि उन्हें लगता है उनके पास फोन ही नहीं है. रवि शास्त्री का कहना है की कभी भी उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के पास फोन नहीं देखा है. धोनी क्रिकेट के मामले में युवा खिलाड़ियों के लिए किसी आदर्श से कम नहीं हैं. यही वजह है कि मैच के दौरान सोशल मीडिया और तमाम आधुकनिक गैजट से दूर रहने की उनकी आदत को सभी सराहते है. इतना ही नही तमाम दिग्गज़ों ने तो यह भी कहा है कि युवाओं को धोनी से यह सीखना चाहिए कि आखिर किस तहर खेल से ध्यान भटकाने वाले उपकरणों का सामना करना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...