जीटी के तेज गेंदबाजों के सामने आरआर की इन फॉर्म तेज गेंदबाजों की चुनौती

Date:

Share post:

आयुष राज

10 अप्रैल को जयपुर में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच तेज गेंदबाजी की जंग देखने को मिल सकती है। आरआर की टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, नांद्रे बर्गर और अवेश खान सभी लय में हैं। दूसरी तरफ जीटी के तेज गेंदबाज उमेश यादव, अजमतुल्लाह उमरजई, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा लगातार बड़े विकेट चटका रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स की टीम की तेज गेंदबाजी काफी मजबूत है। ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार रही है। तेज गति से गेंदबाजी करने वाले नांद्रे बर्गर भी टीम का अहम हिस्सा बनकर उभरे हैं। वह बोल्ट के साथ नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजों को अपनी गति से चौंका देते हैं। हालांकि नांद्रे चार मैचों में करीब 9 की इकॉनमी के साथ महंगे साबित हुए हैं लेकिन टीम के लिए विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। आईपीएल के इस सीजन में मैच के शुरुआती ओवरों में ट्रेंट बोल्ट ने टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट चटकाए हैं। संदीप शर्मा और आवेश खान टीम के लिए बीच और अंत के ओवरों में गेंदबाजी करते रहे हैं और काफी कम रन खर्च करते हैं। आवेश और संदीप की यॉर्कर और वाइड यॉर्कर अंतिम ओवरों में कारगर साबित होती हैं।

गुजरात टाइटंस
तेज गेंदबाजी के लिए गुजरात टाइटंस के पास कई विकल्प मौजूद हैं। उमेश यादव ने पांच मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं लेकिन 10.21 के इकोनॉमी के साथ वह बहुत महंगे रहे हैं। अजमातुल्लाह ओमरजई ज्यादातर पॉवरप्ले में गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने चार मैचों में चार विकेट हासिल किए हैं लेकिन वह भी 9.38 के औसत के साथ काफी महंगे साबित हुए हैं। मोहित शर्मा इस सीजन में जीटी के सबसे अच्छे गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने पांच मैचों में 8.68 की इकोनॉमी के साथ 7 विकेट झटके है।

दोनो टीमों में काफी अच्छे तेज गेंदबाज हैं लेकिन राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाज़ी में ज़्यादा  विविधता है और सभी लय में है जिसके कारण आरआर का तेज गेंदबाजी पक्ष जीटी पर भारी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...