यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी ने एलिस्टर कुक का दिल भी जीत लिया

Date:

Share post:

आयुष राज

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो डबल सेंचुरी बनाने के साथ ही यशस्वी जायसवाल ने हर किसी को अपना मुरीद बना दिया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिएस्टर कुक ने भी दिल खोलकर उनकी तारीफ की। एलिएस्टर कुक का कहना है कि उन्होने अपने पूरे टेस्ट करियर में इतने छक्के नहीं लगाए हैं जितने यशस्वी ने अपनी एक पारी मार दिए। उन्होने कहा कि जायसवाल ने जेम्स एंडरसन जैसे अनुभवी गेंदबाज को लगातार तीन छक्के लगाए जो सराहनीय है। ऐसी पारी को बार-बार देखने की इच्छा होती है।

राजकोट में तीसरे टेस्ट के दौरान यशस्वी ने 236 गेंदों में नाबाद 214 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 12 छक्के और 14 चौके शामिल थे। जायसवाल ने अब तक अपने टेस्ट करियर में मात्र सात मैच खेले हैं और 13 पारियों में 71.75 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 861 रन बना चुके हैं। उनके टेस्ट करियर में अब तक कुल 25 छक्के हैं जिसमें से 22 छक्के इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान आए है। इस सीरीज में जायसवाल की यह लगातार दूसरी डबल सेंचुरी है।

एलिस्टर कुक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले बेहतरीन और क्लासिक बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। वह टेस्ट मैच में धीमी गति से रन बनाते थे और लंबी पारियां खेलने में विश्वास रखते थे। उनको सर एलिस्टर कुक के नाम से भी जाना जाता है। कुक ने अपने 12 साल के टेस्ट करियर में 161 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 46.95 की औसत से कुल 12,472 रन बनाए है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल पांच बार दो सौ रनों का आंकड़ा पार किया जिसमें दो बार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद रहे है। कुक ने अपने करियर में मात्र 11 छक्के ही लगाए है जिसकी तुलना वह जायसवाल की तीसरे टेस्ट की एक पारी से कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...