युवराज का चौंकाने वाला बयान, टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी इस साल का वर्ल्ड कप

Date:

Share post:

साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद से टीम इंडिया एक भी आईसीसी खिताब जीतने में सफल नहीं रही। इस बार विश्व कप 2023 में फैंस ने एक बार फिर टीम इंडिया से विश्व चैंपियन बनने की उम्मीदें लगाई हैं लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उन्हें भारतीय टीम पर यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 विश्व कप जीत पाएगा।

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है। इस बार टूर्नामेंट भारत में खेला जाना है। ऐसे में भारतीय फैंस की टीम इंडिया से उम्मीदें बढ़ गई हैं। इस बीच टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और 2011 विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू में वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की कमजोरियों पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम फिर भी ठीक है लेकिन मिडिल ऑर्डल को और मज़बूत करने की जरूरत है। नंबर 4 और नंबर 5 किसी भी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। अगर ऋषभ पंत आईपीएल में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो उन्हें नेशनल टीम में भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी पर आना चाहिए। चौथे नंबर का बल्लेबाज ऐसा होता है जो तेजतर्रार रन न भी बनाए लेकिन दवाब को झेलने की क्षमता जरूर रखता हो।

जब युवराज सिंह से यह पूछा गया कि वह नंबर 4 पर किसे बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं  तो युवी ने केएल राहुल का नाम लिया और उसके तुरंत बाद उन्होंने इस स्थान के लिए रिंकू सिंह के भी नाम का सुझाव दिया। युवराज ने कहा कि रिंकू सिंह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें ऐसा लगता है कि उनमें साझेदारी बनाने और स्ट्राइक रेट को बरकरार रखने की अच्छी समझ है।

भारत को गौतम गंभीर और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो जरूरत के समय टीम को मुश्किल स्थिति से निकालने में सक्षम हो और दबाव में जिनका प्रदर्शन और निखर कर आए। सवाल अभी भी यही है कि क्या घरेलू कंडीशंस में भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में इस बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम कर पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...