विलियम ओ राउरके ने अपने पहले टेस्ट में की धमाकेदार शुरुआत

Date:

Share post:

आयुष राज

न्यूजीलैंड के 22 साल के युवा तेज गेंदबाज विलियम्स ओ राउरके अपने टेस्ट करियर के पहले मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले कीवी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में अपना पहला टेस्ट मैच खेला जहां उन्होंने नौ विकेट लेकर टेस्ट करियर की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। राउरके ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए। अगर राउरके अपने अगले मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने में सफल होते हैं तो वह अपने टेस्ट करियर में पहली हैट-ट्रिक पूरी कर लेंगे।

राउरके 6 फुट 4 इंच लंबे कद के खिलाड़ी हैं जिससे उन्हें बॉलिंग करते हुए अधिक उछाल मिलता है। अधिक उछाल से राउरके ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। खासकर साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज और कप्तान नील ब्रैंड को। ब्रांड बल्लेबाजी करते समय राउरके की गेंद पर उछाल के कारण काफी संघर्ष कर रहे थे। राउरके ने दोनों पारियों में ब्रांड को आउट किया है। पहली पारी में एलबीडब्ल्यू और दूसरी पारी में वह विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच हुए।

राउरके की घातक गेंदबाजी के कारण उनकी टीम ने दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका को 235 रनों पर रोक दिया। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा योगदान मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड बेडिंघम ने दिया। उन्होंने हालात को संभालते हुए 141 गेंद पर 110 रन की पारी खेली लेकिन अंत में राउरके की गेंदबाजी का शिकार बन गए और ग्लेन फिलिप्स ने फील्डिंग करते हुए डेविड का कैच डाईव लगाते हुए पकड़ लिया।

साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 267 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल एक विकेट के नुकसान पर 40 रन तक पहुच गई है और अभी दो दिनों का खेल बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...