आरआर-केकेआर मैच में निगाहें दोनों टीमों के गेंदबाज़ों पर

Date:

Share post:

आयुष राज

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में गेंदबाज़ी सबसे अहम पक्ष रहने वाली है। राजस्थान रॉयल्स की तेज गेंदबाजी जहां उसका मजबूत पक्ष है वहीं, केकेआर का मजबूत पक्ष उसकी स्पिन गेंदबाजी है।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की सबसे अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी है। चहल पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ एक विकेट चटकार 11 विकेट के साथ पर्पल कैप हासिल कर चुके है। उन्होंने इस सीजन में छह मैचों में मात्र 7.41 की इकॉनमी से कसी हुई गेंदबाजी की। वहीं अश्विन अभी तक केवल एक ही विकेट हासिल कर पाए हैं। आरआर की टीम में दो तेज गेंदबाज इस सीजन में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान की गेंदबाजी राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में काफी शानदार रही है। ट्रेंट बोल्ट टीम को पॉवरप्ले के ओवरों में विकेट चटकाकर आरआर को अच्छी शुरुआत देते हैं और काफी इकनॉमिकल गेंदबाजी करते हैं। दूसरी तरफ आवेश खान बीच के और डेथ के ओवरों में गेंदबाजी करते हैं और काफी कम रन खर्च करते हैं। उनकी यॉर्कर और वाइड यॉर्कर अंतिम ओवरों में कारगर साबित होती हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स

केकेआर की टीम के दो प्रमुख स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती हैं। सुनील नरेन केकेआर के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं। नरेन ने इस सीजन में अब तक पांच मुकाबलों में 6.75 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए हैं। वह पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी केकेआर के लिए किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती ने पांच मैचों में पांच विकेट हासिल किए हैं लेकिन 9.11 की इकॉनमी से काफी रन लुटा चुके हैं। केकेआर की टीम के तेज गेंदबाजी लाइन-अप में मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा हैं। केकेआर की तेज गेंदबाजी में अब तक एकमात्र समस्या मिचेल स्टार्क के फॉर्म में न होने की थी लेकिन वह अब धीरे धीरे लय में आ रहे है। हर्षित ने शुरुआती मैचों में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इंजरी के कारण बीच के कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए थे। उन्होंने चार मैचों में 8.92 के इकॉनमी से पांच विकेट चटकाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 29 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा भारत इस साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान एक...

विराट कोहली ने दिया सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब

विराट कोहली ने सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44...

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...