खेल जगत की दस सुपरफास्ट खबरें

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

शनिवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में साढ़े सात बजे से लखनऊ सुपर जायंटस की टीम अपना दूसरा मैच पंजाब किंग्स के साथ खेलेगी। पंजाब का ये तीसरा और लखनऊ का दूसरा मैच होगा।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वैड गुजरात टाइटंस के साथ जुड़ गए हैं। वह रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

अमेरिका ने टी 20 वर्ल्ड कप से पहले कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी कोरी एंडरसन और दो भारतीय खिलाड़ी हरमीत सिंह और मिलिंद कुमार को टीम में मौका दिया गया है।

कनाडा के खिलाफ अमेरिकी टीम में उन्मुक्त चंद को टीम में जगह नहीं मिली है। उन्मुक्त अंडर 19 का वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे। उन्होंने अमेरिका के एक टूर्नामेंट – एमआईएलसी के तीन सीजन में 1500 रन बनाए थे इसके बावजूद वह टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए।

सुनील नरेन ने शुक्रवार को आरसीबी के खिलाफ अपना 500वां टी 20 मैच खेला। वह आईपीएल में केकेआर के लिए अब तक 164 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए कुल 51 टी-20 मैचों में भागीदारी निभाई है।

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल का पहला मैच अपने घर में खेलने के लिए मुंबई पहुंच गई है। टीम एक अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से सीजन का तीसरा और वानखेड़े में अपना पहला मैच खेलेगी।

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान मई में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड जाएगा। पहला टी20 दस मई से आयरलैंड की राजधानी डबलिन में खेला जाएगा। पाकिस्तान टीम ने इससे पहले 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था।

वर्ल्ड कप से पहले नीदरलैंड, आयरलैंड और स्कॉटलैंड के साथ टी-20 ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा। सीरीज 18 मई से 24 मई तक खेली जाएगी। वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ग्रुप डी, आयरलैंड ग्रुप ए और स्कॉटलैंड ग्रुप बी में है।

रोहन बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल में इस जोड़ी का मुक़ाबला क्रोएशिया के इवान डोडिग और अमेरिका के ऑस्टिन क्रॉजिसेक की जोड़ी के साथ होगा।

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू मैड्रिड मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं हैं। उन्होंने चीनी ताइपे की हुआंग यू-हसुन को 21-14, 21-12, 21-12 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...