खेल जगत की दस सुपर फास्ट खबरें (15 अप्रैल)

Date:

Share post:

आईपीएल का 31 वां मैच केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन मेंm खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में केकेआर दूसरे नंबर पर है और राजस्थान पहले नंबर पर है।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रोहित शर्मा टी 20 क्रिकेट में एक हजार चौके और पांच सौ से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह पांच सौ छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल एसआरएच के खिलाफ आईपीएल मैच में नहीं खेल पाए। उंगली की इंजरी की वजह से उन्हें मैच में शामिल नहीं किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस हैड अमेरिका में होने वाली मेजर लीग क्रिकेट में वाशिंगटन फ्रीडम की टीम से खेलते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और रचिन रविंद्र पहले ही इस टीम का हिस्सा बन चुके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 250 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली आरसीबी के लिए यह कमाल कर चुके हैं।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या पर कहा है कि उनकी गेंदबाजी और कप्तानी में उन्हें कोई खासियत नजर नहीं आती वहीं इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन का कहना है कि हार्दिक की कप्तानी में कोई प्लान भी नहीं होता।

मुंबई इंडियंस के कोच किरोन पोलार्ड टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या का बचाव करते नजर आए हैं। उन्होंने कहा है कि हार्दिक आत्मविश्वास से भरे हुए खिलाड़ी हैं और वह इतनी जल्दी हार नहीं मानते।

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की इंजरी की वजह से कम से कम सात दिन के लिए टीम से बाहर हो गए हैं इस समय पॉइंट्स टेबल में पंजाब की टीम सातवें नंबर पर है।

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेरेक अंडरवुड का 78 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 297 विकेट हासिल किए। वह इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले स्पिन गेंदबाज भी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 2036 में ओलिम्पिक के भारत में कराने के लिए बिडिंग  का वादा किया है। इससे पहले उन्होंने मुंबई में हुई 141वीं इंटरनेशनल ओलिम्पिक कमेटी की मीटिंग में भी भारत में ओलिम्पिक कराने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 29 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा भारत इस साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान एक...

विराट कोहली ने दिया सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब

विराट कोहली ने सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44...

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...