गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी और गिल ने टीम इंडिया को दी मज़बूती

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

मोहम्मद सिराज के चार विकेट और भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल (104 रिटायर हर्ट) के शतक की बदौलत भारतीय टीम ने राजकोट में चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मज़बूत बना ली है। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए हैं और भारत की कुल बढ़त 322 रनों की हो गई है। शुभमन गिल (नाबाद 65) और नाइट वॉचमैन कुलदीप यादव (नाबाद 3) क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले इंग्लैंड की बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने छह विकेट मात्र 94 रन के अंदर खो दिए। कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिल पाया और पूरी टीम 319 रन पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों की दूसरे दिन बैन डिकेट ने खूब धुलाई की थी लेकिन तीसरे दिन टीम ने शानदार वापसी की। तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लेकर अंग्रेजी बल्लेबाजो पर धावा बोल दिया। कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हांसिल किए। देखते ही देखते इंग्लैंड ने लंच के बाद 29 रन में पांच विकेट खो दिए जिससे टीम इंडिया की उम्मीदें जग गईं।

इसके बाद रोहित शर्मा जो रूट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए लेकिन यशस्वी और गिल ने इसके बाद पारी को सम्भाल लिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 155 रन की पार्टनरशिप करके टीम को मज़बूती दी। यशस्वी ने लगातार दूसरे मैच में सेंचुरी पूरी की। पिछले मैच की डबल सेंचुरी भारत के बहुत काम आई थी, जहां वह अकेले दम पर टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए थे। यहां उन्हें गिल का अच्छा साथ मिला। उन्होंने एंडरसन के एक ओवर में तीन बाउंड्रियां लगाईं जिनमें एक छक्का भी शामिल था। इसके अलावा उन्होंने लांग ऑन और स्कवेयर लेग के ऊपर से कई लाफ्टेड शॉट खेलकर आतिशी अंदाज में अपनी पारी को आगे बढ़ाया। यशस्वी ने दिखा दिया कि उनमें गज़ब का टेम्परामेंट है क्योंकि उन्होंने अपना पहला चौका 16वें ओवर में लगाया। बाद के रन उन्होंने वनडे के अंदाज़ में लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 64 वां मैच मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात...

महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के….अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू

पिछले दो ओलिम्पिक खेलों में भारत के सात-सात पहलवान क्वॉलीफाई कर रहे थे लेकिन इस बार भारत को छह...

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें (11 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट की वजह से एक मैच के लिए निलम्बित...