भारतीय क्रिकेट के नए सुपरस्टार यशस्वी जायसवाल का एक और डबल धमाका

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

यशस्वी जायसवाल ने फिर इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक बना दिया है। उनके सामने इंग्लिश गेंदबाजी बेबस नजर आई। उन्होंने हर इंग्लिश गेंदबाज की जमकर खबर ली, किसी भी विदेशी गेंदबाज के पास जायसवाल का कोई तोड़ नजर नहीं आया। 22 साल के इस युवा खिलाड़ी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दिखा दिया कि भले ही बैजबॉल इंग्लैंड ने शुरू किया हो लेकिन वह उसे बेहतर खेल सकते हैं। उन्होंने यह साबित कर दिया की वह आने वाले भारतीय क्रिकेट युग के सुपरस्टार हैं।

भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल के रूप में एक नया हीरा मिल गया है, इस बात में कोई दोराय नहीं। उन्होंने राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में फिर दोहरा शतक जड़ कर लगातार दो टेस्ट में दो डबल सेंचुरी लगा दी हैं। उन्होंने 231 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया है जिसमें 14 चौके और 12 छक्के शामिल थे। उन्होंने एक टेस्ट इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले वसीम अकरम के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

हालांकि यशस्वी जायसवाल मैच के तीसरे दिन पीठ में खिंचाव आने के कारण अपना शतक पूरा करने के बाद 104 रनआ के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। ऐसा लग रहा था कि वह बल्लेबाजी करने के लिए चौथे दिन नहीं आएंगे। उनके खेलने को लेकर काफी ज्यादा सस्पेंस बना हुआ था लेकिन यशस्वी आए भी और सब के दिलों पर छाए भी और दोहरी सेंचुरी भी जड़ दी। इस युवा खिलाड़ी की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

यशस्वी को अपनी डबल सेंचुरी के दौरान सरफराज खान का भी साथ मिला जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने 72 गेंदों पर 68 रन ठोके जिसमें चार चौके और तीन चौके शामिल थे। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 158 गेंदों में 172 रनों की साझेदारी की और भारत को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। सरफराज खान ने तेजी से रन बनाते हुए अपनी सेंचुरी पूरी की। दोनो बल्लेबाजों की बीच अंग्रेज गेंदबाजों की धुनाई लगाने की होड़ दिखाई दे रही थी। एक ओर से यशस्वी ने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के एक ओवर में तीन छक्के जड़ दिए तो दूसरी तरफ से सरफराज ने रेहान अहमद के एक ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर 16 रन ठोक दिए।

भारत के पास हर युग में कोई ना कोई सुपरस्टार बल्लेबाज रहा है फिर चाहें वह सुनील गावस्कर हों या महान सचिन तेंदुलकर या नए युग के किंग विराट कोहली और अब इन सब दिग्गजों की तरह ही टीम इंडिया को अगला सुपर स्टार यशस्वी जायसवाल के रूप में मिल गया है। उन्होंने पिछले एक साल में वो हर बड़ी चीज कर दिखाई है जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि यशस्वी जायसवाल भारत के नए सुपरस्टार बल्लेबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 64 वां मैच मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात...

महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के….अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू

पिछले दो ओलिम्पिक खेलों में भारत के सात-सात पहलवान क्वॉलीफाई कर रहे थे लेकिन इस बार भारत को छह...

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...