जीटी के तेज गेंदबाजों के सामने आरआर की इन फॉर्म तेज गेंदबाजों की चुनौती

Date:

Share post:

आयुष राज

10 अप्रैल को जयपुर में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच तेज गेंदबाजी की जंग देखने को मिल सकती है। आरआर की टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, नांद्रे बर्गर और अवेश खान सभी लय में हैं। दूसरी तरफ जीटी के तेज गेंदबाज उमेश यादव, अजमतुल्लाह उमरजई, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा लगातार बड़े विकेट चटका रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स की टीम की तेज गेंदबाजी काफी मजबूत है। ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार रही है। तेज गति से गेंदबाजी करने वाले नांद्रे बर्गर भी टीम का अहम हिस्सा बनकर उभरे हैं। वह बोल्ट के साथ नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजों को अपनी गति से चौंका देते हैं। हालांकि नांद्रे चार मैचों में करीब 9 की इकॉनमी के साथ महंगे साबित हुए हैं लेकिन टीम के लिए विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। आईपीएल के इस सीजन में मैच के शुरुआती ओवरों में ट्रेंट बोल्ट ने टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट चटकाए हैं। संदीप शर्मा और आवेश खान टीम के लिए बीच और अंत के ओवरों में गेंदबाजी करते रहे हैं और काफी कम रन खर्च करते हैं। आवेश और संदीप की यॉर्कर और वाइड यॉर्कर अंतिम ओवरों में कारगर साबित होती हैं।

गुजरात टाइटंस
तेज गेंदबाजी के लिए गुजरात टाइटंस के पास कई विकल्प मौजूद हैं। उमेश यादव ने पांच मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं लेकिन 10.21 के इकोनॉमी के साथ वह बहुत महंगे रहे हैं। अजमातुल्लाह ओमरजई ज्यादातर पॉवरप्ले में गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने चार मैचों में चार विकेट हासिल किए हैं लेकिन वह भी 9.38 के औसत के साथ काफी महंगे साबित हुए हैं। मोहित शर्मा इस सीजन में जीटी के सबसे अच्छे गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने पांच मैचों में 8.68 की इकोनॉमी के साथ 7 विकेट झटके है।

दोनो टीमों में काफी अच्छे तेज गेंदबाज हैं लेकिन राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाज़ी में ज़्यादा  विविधता है और सभी लय में है जिसके कारण आरआर का तेज गेंदबाजी पक्ष जीटी पर भारी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 29 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा भारत इस साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान एक...

विराट कोहली ने दिया सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब

विराट कोहली ने सुनील गावसकर और संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44...

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...