पीटरसन, सचिन और इरफान की प्लेइंग इलेवन में गेंदबाज़ों को लेकर अलग-अलग राय, पर कप्तान को लेकर तीनों की राय एक

Date:

Share post:

– क्रिकइट संवाददाता 1st June:

आईपीएल ने शुरू से ही देश को काफी टैलंट दिया है। इस बार भी कई युवा चेहरों की आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में जगह दी गई है। जिनको फिलहाल जगह नहीं दी गई है, वह भी टीम इंडिया में प्रवेश के लिए दस्तक देते दिखाई दे रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ केविन पीटरसन से लेकर सचिन तेंडुलकर और इरफान पठान ने अपनी जो प्लेइंग इलेवन बनाई हैं, उनमें कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इन तीनों की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें इन तीनों दिग्गजों की टीम में जगह मिली है। साथ ही इन तीनों ने हार्दिक पांड्या को ही अपनी
प्लेइंग इलेवन का कप्तान बनाया है जबकि विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद सीराज, उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को इनमें से किसी ने भी टीम में जगह नहीं दी है। पीटरसन ने जहां जोस बटलर और क्विंटन डिकॉक को अपनी प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज़ रखा है तो वहीं सचिन ने बटलर के साथ शिखर धवन को और इरफन पठान ने बटलर के साथ केएल राहुल को जगह दी है।

पीटरसन और सचिन नम्बर तीन पर केएल राहुल को रखते हैं तो वहीं इरफान पठान संजू सैमसन को इस जगह पर रखते हैं। नम्बर चार पर तीनों की पसंद हार्दिक पांड्या हैं। नम्बर पांच और छह पर पीटरसन, सचिन और इरफान पठान लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर को रखते हैं। इनके बैटिंग ऑर्डर को लेकर ज़रूर इनमें थोड़ा बदलाव देखने को मिलता है। पीटरसन राहुल तेवतिया को पॉवरहिटर के तौर पर रखते हैं जबकि सचिन दिनेश कार्तिक को इस जगह पर रखते हैं। स्पिनर के तौर पर पीटरसन अश्विन और युजवेंद्र चहल को जबकि सचिन राशिद खान और युजवेंद्र चहल को और इरफान पठान राशिद खान और चहल दोनों को रखते हैं जबकि 12 वें खिलाड़ी के तौर पर इरफान पठान कुलदीप यादव को जगह देते हैं।

तेज़ गेंदबाज़ी में पीटरसन उमरान मलिक, जोश हैज़लवुड को, सचिन उमरान, शमी और बुमराह को और इरफान पठान हर्शल पटेल और मोहम्मद शी को टीम में जगह देते हैं।

पीटरसन की टीम :

जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, राहुल तेवतिया, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, जोश हैज़लवुड।

सचिन तेंडुलकर की टीम :

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

इरफान पठान की टीम :

जोस बटलर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर,स राशिद खान, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, 12 वां खिलाड़ी – कुलदीप यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...