यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी ने एलिस्टर कुक का दिल भी जीत लिया

Date:

Share post:

आयुष राज

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो डबल सेंचुरी बनाने के साथ ही यशस्वी जायसवाल ने हर किसी को अपना मुरीद बना दिया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिएस्टर कुक ने भी दिल खोलकर उनकी तारीफ की। एलिएस्टर कुक का कहना है कि उन्होने अपने पूरे टेस्ट करियर में इतने छक्के नहीं लगाए हैं जितने यशस्वी ने अपनी एक पारी मार दिए। उन्होने कहा कि जायसवाल ने जेम्स एंडरसन जैसे अनुभवी गेंदबाज को लगातार तीन छक्के लगाए जो सराहनीय है। ऐसी पारी को बार-बार देखने की इच्छा होती है।

राजकोट में तीसरे टेस्ट के दौरान यशस्वी ने 236 गेंदों में नाबाद 214 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 12 छक्के और 14 चौके शामिल थे। जायसवाल ने अब तक अपने टेस्ट करियर में मात्र सात मैच खेले हैं और 13 पारियों में 71.75 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 861 रन बना चुके हैं। उनके टेस्ट करियर में अब तक कुल 25 छक्के हैं जिसमें से 22 छक्के इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान आए है। इस सीरीज में जायसवाल की यह लगातार दूसरी डबल सेंचुरी है।

एलिस्टर कुक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले बेहतरीन और क्लासिक बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। वह टेस्ट मैच में धीमी गति से रन बनाते थे और लंबी पारियां खेलने में विश्वास रखते थे। उनको सर एलिस्टर कुक के नाम से भी जाना जाता है। कुक ने अपने 12 साल के टेस्ट करियर में 161 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 46.95 की औसत से कुल 12,472 रन बनाए है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल पांच बार दो सौ रनों का आंकड़ा पार किया जिसमें दो बार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद रहे है। कुक ने अपने करियर में मात्र 11 छक्के ही लगाए है जिसकी तुलना वह जायसवाल की तीसरे टेस्ट की एक पारी से कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 64 वां मैच मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात...

महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के….अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू

पिछले दो ओलिम्पिक खेलों में भारत के सात-सात पहलवान क्वॉलीफाई कर रहे थे लेकिन इस बार भारत को छह...

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...