DC या MI…किस टीम की स्पिन गेंदबाजी में है अधिक दम ?

Date:

Share post:

आयुष राज

दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल या मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला, कौन होगा अपनी टीम के लिए उपयोगी। यह सवाल इस समय इन दोनों के बीच होने वाले मैच को लेकर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है।

दिल्ली कैपिटल्स

कुलदीप यादव फिलहाल इंजरी के कारण कुछ मैच अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में अगले मैच में भी अक्षर पटेल ही दिल्ली के लिए इकलौते स्पिन गेंदबाज होंगे। अक्षर ने अब तक इस सीजन में काफी अच्छी गेंदबाजी की हैं। उन्होंने चार मैचों में 7 के औसत से 2 विकेट हासिल किए। कुलदीप के टीम में मौजूद न होने से अक्षर पर स्पिन गेंदबाजी की पूरी जिम्मेदारी आ गई है। कुलदीप ने भी दो मैचों में 7.63 के औसत से तीन विकेट हासिल करते हुए अपनी टीम के लिए इस सीजन में किफायती गेंदबाजी की है। हालांकि बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओसवाल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगले मैच में कुलदीप की जगह खेलने का मौका मिल सकता है।

मुंबई इंडियंस

पीयूष चावला का फार्म आईपीएल के इस सीजन में अब तक काफी खराब रहा हैं। वह इस सीजन में अब तक सिर्फ दो विकेट ही ले पाए हैं और साथ ही काफी महंगे भी साबित हुए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच में मुम्बई की टीम पीयूष की वापसी की उम्मीद करेगी क्योंकि वह टीम के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं। हालांकि वह विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं और अपने स्पैल से मैच का रुख कभी भी पलट सकते हैं। शम्स मुलानी भी एमआई टीम का हिस्सा हैं। उन्हें दो मैचों में खेलने का मौका दिया गया था लेकिन वह दोनों मैचों में बहुत महंगे साबित हुए। मुलानी ने 11.40 के औसत से गेंदबाजी की थी। लेग स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल भी टीम में  मौजूद हैं। हालांकि उन्हें अभी तक इस सीजन में एमआई की टीम में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम में स्पिन गेंदबाजों की कमी को देखते हुए उन्हें जल्द ही खेलने का मौका मिल सकता हैं।

दोनों टीमों का स्पिन गेंदबाजी पक्ष एक जैसा ही है लेकिन कुलदीप की गैर मौजूदगी से मुंबई इंडियंस का पलड़ा ज्यादा भारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...