IPL 2023: अजिंक्य रहाणे की आतिशी पारी, शिवम दुबे और कॉनवे का कमाल

Date:

Share post:

आईपीएल 2023 का 33वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है. कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 235 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. सीएसके के लिए तीन खिलाड़ियों ने आतिशी पारी खेली. अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. उनकी आतिशी पारी की बदौलत सीएसके इतना बड़ा स्कोर करने में सफल हुई.

सीएसके की टीम से ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने सीएसके को अच्छी शुरुआत दिलाई. गायकवाड़ ने 20 गेंदो का सामना करते हुए 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बैट से 2 चौके और 3 छक्के निकले. दूसरे ओपनर डेवोन कॉनवे ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की पारी खेली. कॉनवे ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

नंबर तीन पर बैट करने आए अजिंक्य रहाणे ने विस्फोटक बैटिंग की. उन्होंने 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 71 रनों की पारी खेली. इस दौरान रहाणे ने 6 चौके और 5 छक्के लगाए. नंबर चार पर बैटिंग करने आए शिवम दुबे ने 21 गेंदों का सामना किया और 50 रनों की पारी खेली. उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के जड़े. रवींद्र जडेजा ने 8 गेंदों का सामना किया और 18 रनों की पारी खेली. जडेजा ने 2 छक्के लगाए. इस तरह से सीएसके ने 235 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

केकेआर की बॉलिंग की बात करें तो केकेआर के सभी बॉलर्स ने जमकर रन लुटाए. यही वजह है कि सीएसके इतना बड़ा स्कोर करने में सफल हुई है. केकेआर के लिए कुलवंत खेलजोरिया ने 3 ओवर की बॉलिंग करते हुए 44 रन देकर 2 विकेट लिए. सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया. इसके अलावा केकेआर के किसी बॉलर को विकेट नहीं मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना...

पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...