IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स का चैंपियन बनना तय! जानें कैसे होगा ये कारनामा

Date:

Share post:

IPL 2023 Rajasthan Royals: आईपीएल 2023 का खेल जारी है. फैंस आईपीएल के इस सीजन को इंजॉय कर रहे हैं. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में कमाल कर रही है. इस वक्त राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. बुधवार को राजस्थान ने एसएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर में 3 रनों से हराकर मैच अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही राजस्थान चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक हो गई है. आइए जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है.

दरअसल, चेपक के मैदान पर सीएसके को हराना कोई आसान काम नहीं है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि पिछले 10 सालों में इस मैदान पर केवल दो ही टीमें सीएसके को हरा पाईं हैं. पहली टीम मुंबई इंडियंस है और दूसरी टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) हो गई है. राजस्थान रॉयल्स 15 सालों में दूसरी बार सीएसके को हराने में सफल हुई. इससे पहले राजस्थान ने आईपीएल 2008 में सीएसके को चेपक में हराने में सफलता हासिल की थी. आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान चैंपियन भी बनी थी. अब 15 साल बाद राजस्थान दूसरी बार सीएसके को हराने में सफल हुई है.

अब सवाल यह है कि चेपक में सीएसके को हराने के बाद इस बार भी राजस्थान चैंपियन बन पाएगी या फिर नहीं. राजस्थान के अब तक के सफर पर नजर डालें तो काफी शानदार रहा है. अब तक खेले 4 मैचों में राजस्थान ने 3 मैच जीते हैं. जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स छह अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है. अब देखना है कि आरआर का आगे का सफर कैसा रहने वाला है.

राजस्थान ने सीएसके को चेपक के मैदान पर 3 रनों के अंतर से हराया. राजस्थान की जीत में आर अश्विन ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने पहले तो बल्ले से कमाल किया फिर गेंद से भी कमाल करते हुए सीएसके को उसके घर में ही मात दे दी. राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में सीएसके 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...