IPL 2023: आईपीएल से संन्यास को लेकर MS Dhoni का बड़ा बयान, कर दिया खुलासा

Date:

Share post:

आईपीएल 2023 का रोमांच चरम पर है. फैंस आईपीएल को भरपूर इंजॉय कर रहे हैं. सोमवार यानि की आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और सीएसके एक दूसरे के आमने-सामने हैं. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. जिसको जानकर फैंस का दिल भी टूट सकता है. पिछले सीजन में उन्होंने संन्यास को लेकर कहा था कि आईपीएल 2023 उनका आखिरी सीजन हो सकता है. एमएस धोनी ने इसको लेकर बड़े संकेत दिए हैं.

हाल ही में हुए सीएसके फ्रेंचाइजी के एक इवेंट में एमएस धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया था. आईपीएल के हर मैच से पहले सीएसके की तरफ से किंग्स मीट इवेंट होता है. इसी इवेंट में एमएस धोनी ने रिटायरमेंट से सवाल पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि ये समय इस तरह के फैसले लेने का नहीं है. फिलहाल हमारे सामने काफी सारे मैच हैं और अगर मैं ऐसा कुछ कहूंगा तो कोच दबाव में आ जाएंगे.

एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाया है. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी कैप्टेंसी में सीएसके को सबसे ज्यादा बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया है. उम्मीद है कि एमएस धोनी आगामी कुछ सीजन और सीएसके की कप्तानी कर सकते हैं. पिछले सीजन में सीएसके की तरफ से एक बड़ा बदलाव हुआ था. रवींद्र जडेजा को सीएसके की कमान सौंपी गई थी. लेकिन यह सफल नहीं हो पाया. आईपीएल 2022 के बीच लीग में ही एमएस धोनी को दोबारा टीम का कप्तान बनाया गया था.

एमएस धोनी के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 238 आईपीएल मैचों की 209 पारियों में 5036 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 24 अर्धशतक जड़ा है. आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 84 रन है. अब देखना है कि एमएस धोनी क्या डिसीजन लेते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...