KKR और RR के साथ जुड़े दो नए खिलाड़ी, मुजीब उर रहमान और प्रसिद्ध कृष्णा के हैं रिप्लेसमेंट

Date:

Share post:

आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बनाया है। इस सीजन यह खिलाड़ी अब तक लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का हिस्सा था लेकिन अब ये खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के कैंप में नजर आएगा। यह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज केशव महाराज हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स में यह बतौर नेट गेंदबाज शामिल किए गए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुजीब उर   रहमान की जगह अफगानिस्तान के ही 16 साल के खिलाड़ी अल्लाह मोहम्मद गजनफर को अपनी टीम में शामिल किया है। इस युवा खिलाड़ी ने तीन टी20 में पांच और छह लिस्ट ए मैचों में चार विकेट हैं। वह अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये
में केकेआर में शामिल हुए हैं।

केशव महाराज ने 27 टी20, 44 वनडे और 50 टेस्ट खेले हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 237 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 159 टी20 खेले हैं, जिसमें 130 विकेट लिए हैं और कुछ उपयोगी रन भी बना सकते हैं। आरआर ने उन्हें उनके 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा है। केशव महाराज को क्या प्लेइंग इलेवन  में मौका मिलेगा, ये एक बड़ा सवाल है। प्रसिद्ध कृष्णा एक तेज़ गेंदबाज़ थे, उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को शामिल किया गया है। राजस्थान टीम के पास पहले से ही दो स्पिन गेंदबाज अश्विन और चहल पहले से ही मौजूद हैं।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर के करियर की बात करें तो वह अफगानिस्तान के लिए दो वनडे मैच में मैदान पर उतरे हैं। उन्होंने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अफगानिस्तान के लिए अपने करियर की शुरुआत की है। ऐसे में   केकेआर की टीम मुजीब के विकल्प के तौर पर गजनफर को इस्तेमाल में लाते हैं, यह देखने लायक होगा। टीम में वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा और सुनील नारायण के रूप में पहले ही स्पिनर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...