IPL 2023: केएल राहुल पुरानी टीम के खिलाफ खेल सकते हैं तूफानी पारी, इस मैदान पर कर चुके हैं कमाल

Date:

Share post:

आईपीएल 2023 का 38वें मैच के लिए पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स मोहाली पहुंच चुकी हैं. एलएसजी के कैप्टन केएल राहुल के पास इस मैदान का अच्छा खासा अनुभव है. ऐसे में वह अपनी पुरानी टीम पंजाब के खिलाफ विस्फोटक पारी खेल सकते हैं. क्योंकि केएल राहुल का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड इसी मैदान पर है. ऐसे में कभी पंजाब की कप्तानी करने वाले केएल राहुल आज उसके खिलाफ तूफानी पारी खेल सकते हैं.

केएल राहुल ने माहाली में ही पंजाब के लिए 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. ऐसे में वह अब पंजाब किंग्स के खिलाफ ऐसा करते हुए दिखाई दे सकते हैं. इस मैदान पर वह बेहतर स्ट्राइक रेट से भी रन बनाने में सफल होते हैं. ऐसे में अब देखना है कि क्या वह मोहाली के मैदान पर एक बार फिर धमाल करने में सफल होते या फिर नहीं.

केएल राहुल के लिए पिछले दो से तीन सीजन काफी बेतरीन रहे थे. उन्होंने आईपीएल 2018 में 659 रन बनाए थे. आईपीएल 2020 में 670 रन बनाए थे. आईपीएल 2021 में 626 रन तो आईपीएल 2022 में 616 रन बनाने में सफल हुए थे. लेकिन इस साल वह पुराने लय में दिखाई नहीं दे रहे हैं. उम्मीद है कि वह इस मैदान पर अच्छी पारी खेलकर पुराने लय में वापसी कर सकते हैं. आईपीएल 2023 में वह अब तक खेले 7 मैचों में 262 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े हैं.

प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम चौथे पायदान पर है. एलएसजी अब तक खेले 7 मैचों में से चार में जीत हासिल की है. तो तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. एलएसजी का नेट रन रेट भी 0.547 अच्छा है. वहीं, पंजाब किंग्स की टीम भी 7 मैचों में चार जीत दर्ज कर चुकी है, लेकिन उसका नेट रन रेट -0.162 कमजोर है. इस मैच को जीतने वाली टीम 10 अंक हासिल करके टॉप 4 में ऊपर बढ़ जाएगी. वहीं, लखनऊ की टीम टॉप 2 में भी पहुंच सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...