क्या सच में Pandya लेने वालें हैं संन्यास ??

Date:

Share post:

– Shrey Arya

Hardik Pandya के लिए पिछले कुछ महीने बेहद शानदार रहे हैं. धाकड़ भारतीय ऑलराउंडर ने न सिर्फ मैदान पर वापसी की, बल्कि IPL में एक नई टीम की कमान संभाली और पहली बार में ही अपनी कप्तानी में खिताब जीत लिया. इसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में भी उनकी वापसी शानदार रही है, और कप्तानी का भी मौका मिला है. ऐसे में अगर कोई ये कहे, कि हार्दिक पंड्या अगले एक साल में संन्यास ले लेंगे, तो फिर हैरान होना लाज़मी है.

Ravi Shastri का दावा

टीम इंडिया के पूर्व कोच शास्त्री ने ये चौंकाने वाला दावा इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान किया. इस मैच के लिए कॉमेंट्री करते हुए शास्त्री ने ODI फॉर्मेट के भविष्य पर छिड़ी बहस को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी, और कहा कि हार्दिक 2023 विश्व कप के बाद ODI क्रिकेट से संन्यास से ले सकते हैं. उन्होंने कहा, आपके सामने पहले ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो चुन रहे हैं कि कौन सा फॉर्मेट खेलना उनके लिए सही है. हार्दिक पंड्या को ही ले लीजिए. वह टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके दिमाग में ये काफी स्पष्ट है कि वह कुछ और नहीं खेलना चाहते.”

Pandya की वापसी रही शानदार

पिछले 3 से 4 साल में अपनी चोट के कारण परेशान रहे हार्दिक पंड्या ने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. 2018 तक वह तीनों फॉर्मेट में खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद से ही वह सिर्फ वनडे और टी20 खेल रहे थे. इसमें भी उन्होंने पिछले कुछ महीनों में टी20 क्रिकेट ही ज्यादा खेला है. हालांकि, हार्दिक साफ कह चुके हैं कि उनका ध्यान फिलहाल सिर्फ टी20 विश्व कप पर है और इसलिए वह इसे प्राथमिकता दे रहे हैं. असल में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के एक फैसले ने इस पूरे हफ्ते में क्रिकेट जगत में एक बड़ी बहस को जन्म दिया. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने सोमवार 18 जुलाई को वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. स्टोक्स ने कहा था कि ऐसे व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनका लगातार तीनों फॉर्मेट में खेलना मुश्किल है. इसके बाद से ही अन्य खिलाड़ियों के भी इस राह पर चलने की आशंका जताई जा रही है. साथ ही इसके बाद से ही एक बार फिर ODI फॉर्मेट के भविष्य को लेकर बहस छिड़ गई है.

फ़िलहाल के लिए तो टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज खेल रही है और हार्दिक पांड्या को उस सिरीज़ से आराम दिया गया है. किसी को भी नही पता कि रवि शास्त्री की तरफ़ से दिया गया यह बयान कितना तर्क संगत है, और खुद पांड्या भी अभी के लिए तो इस ओर कुछ खास नही ही सोच रहे होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...