पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

Date:

Share post:

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि पेरिस खेलों के लिए जिन पहलवानों ने ओलम्पिक कोटा हासिल किया था, वही पहलवान पेरिस जाएंगे, उनका कोई ट्रायल नहीं होगा। खिलाड़ियों ने इंजरी के खतरे से बचने के लिए ट्रायल रद्द किए जाने की मांग की थी।

भारत की तरफ से पेरिस ओलिम्पिक में महिलाओं में कैटेगरी 50 किलो वर्ग में विनेश फोगाट, 53 किलो में अंतिम पंघाल, 57 किलो में अंशू मलिक,,68 किलो में निशा दहिया, 76 किलो में रीतिका हुडा और पुरुषों में 57 किलो में अमन सहरावत हिस्सा लेंगे।

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती नजर आएंगी। पहले राउंड में उनका सामना स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर से होगा।

भारतीय ग्रैंडमास्टर अरविंद चिदंबरम शारजाह मास्टर्स टूर्नामेंट में छठे राउंड के बाद अकेले बढ़त पर कायम है। उन्होंने अमेरिका के सैम शैंकलैंड के साथ ड्रॉ खेला। टूर्नामेंट में अभी तीन दौर और खेले जाने हैं।

भारतीय पैरा एथलीट दीप्ति जीवनजी ने विश्व रिकॉर्ड के साथ विश्व पैरा एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल हासिल किया। बौद्धिक रूप से दिव्यांग दीप्ति ने टी-20 कैटेगरी की 400 मीटर दौड़ में 55.07 सेकंड का समय निकाल कर नया कीर्तिमान बनाया।

पांच बार के विश्व चैंपियन और विश्व नंबर एक नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन ने कासाब्लांका चेस वैरिएंट टूर्नामेंट जीत लिया। वहीं, पांच बार के विश्व विजेता भारतीय ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद तीसरे स्थान पर रहे।

एशियाई रिले चैंपियनशिप में भारतीय मिक्स्ड रिले टीम ने राष्ट्रीय कीर्तिमान के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया। बावजूद इसके मोहम्मद अजमल, ज्योतिका श्री दांडी, अमोज जैकब और शुभा वेंकटेशन की चौकड़ी पेरिस ओलंपिक का टिकट पाने में नाकाम रहीं।

जर्मनी के फुटबॉल प्लेयर टोनी क्रूस ने यूरो कप 2024 के बाद रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया है। उन्होंने पहले 2020 में भी रिटायरमेंट लिया था लेकिन नेशनल टीम के कहने पर उन्होंने रिटायरमेंट वापस ले लिया था।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में मैथ्यू शॉर्ट और जेक फ्रेजर मेकगर्क को स्टेंडबाई में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथियू ने नौ टी-20 मैच खेले है वहीं जेक ने कोई भी टी-20 मुकाबला नहीं खेला है।

केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने वर्ल्ड कप की टीम में स्टेंडबाई में रखे जाने पर कहा है कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता वो बस भारत के लिए ट्रॉफी जीतना चाहते हैं। वो अपनी किस्मत को जरा भी खराब नहीं मानते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ऑस्ट्रेलिया-स्कॉटलैंड मैच में बदल सकते हैं समीकरण

पारखी ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच सेंट लूशिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारतीय समय...

भारत Vs कनाडा … एक बार फिर फ्लोरिडा में बारिश की आशंका

पारखी भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में ग्रुप-ए का मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शनिवार रात आठ बजे...

अफगानिस्तान के लिए यादगार लम्हा, वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम बाहर

पारखी टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम सुपर-8 में पहुंच गई है जबकि 2021 की रनर्स अप न्यूज़ीलैंड...

ऑस्ट्रेलिया का जानबूझकर हारने की बात कहना कितना सही ? भारत पर भी लग चुके हैं आरोप

पारखी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन चाहते हैं कि मिचेल मार्श और उनकी टीम अपने अंतिम ग्रुप में...