पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Date:

Share post:

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उन्होंने लीग मैच में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गलिमोर को हराया।

भारतीय जोड़ी त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने मलयेशियाई मास्टर्स टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली। कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता भारतीय जोड़ी ने ताइवान की हुआंग यू सुन और लियांग टिंग यू को सीधे गेमों में 21-14, 21-10 से परास्त किया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पॉन्टिंग ने विराट कोहली के बारे में कहा है कि उन्हें आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। उन्होंने विराट को इस समय भारत का सबसे सफल ओपनर बताया है।

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया। अमेरिका की तरफ से कोरी एंडरसन ने 34 और हरमीत सिंह ने 33 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड के चेलसी क्लब के मेनेजर मउरिको पोचिटीनो ने क्लब से हटने का फैसला किया है। ये फैसला अपसी सहमति से किया गया है। मउरिको एक साल पहले ही क्लब से जुड़े थे।

भारतीय जेवलिन खिलाड़ी सुमित एंटिल ने जापान में चल रही विश्व पैरा एथलेटिक चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया। 25 साल के हरियाणा के सुमित ने तीसरे राउंड में 69.03 दूर जैवलिन थ्रो कर कमाल कर दिखाया।

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने 26 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने दुनियां के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के साथ जमकर अभ्यास किया।

स्पेन के टेनिस स्टार रफायल नडाल ने यहां रोलां गैरां कोर्ट में अभ्यास किया। 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल रिकॉर्ड 14 बार फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं। इस बार 37 साल के दिग्गज का ये रोलां गैरो में अंतिम ग्रैंडस्लैम माना जा रहा है।

भारतीय महिला चौकड़ी ने एशियन रिले चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया। विथ्या रामराज, एमआर पूवम्मा, प्राची चौधरी और रूपल चौधरी की महिला टीम ने 1600 मीटर रिले फाइनल में 33.55 सेकंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

नेपाल के संदीप लामिछाने ने दावा किया है कि अमेरिकी दूतावास ने उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए वीजा देने से इनकार कर दिया है। वह बलात्कार के एक मामले में बरी होने के बाद टी20 विश्व कप के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे थे।

भारतीय पुरुष चौकड़ी ने एशियन रिले चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया है। मोहम्मद अनस याहिया, संतोष कुमार, मिजो चाको कुरियन और अरोकिया राजीव की पुरुष चौकड़ी ने तीन मिनट 05.76 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ऑस्ट्रेलिया-स्कॉटलैंड मैच में बदल सकते हैं समीकरण

पारखी ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच सेंट लूशिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारतीय समय...

भारत Vs कनाडा … एक बार फिर फ्लोरिडा में बारिश की आशंका

पारखी भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में ग्रुप-ए का मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शनिवार रात आठ बजे...

अफगानिस्तान के लिए यादगार लम्हा, वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम बाहर

पारखी टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम सुपर-8 में पहुंच गई है जबकि 2021 की रनर्स अप न्यूज़ीलैंड...

ऑस्ट्रेलिया का जानबूझकर हारने की बात कहना कितना सही ? भारत पर भी लग चुके हैं आरोप

पारखी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन चाहते हैं कि मिचेल मार्श और उनकी टीम अपने अंतिम ग्रुप में...