एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटन्स आमने-सामने, कैसा रहा है हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

Date:

Share post:

स्टैट्स ऑफिशियल्स

आईपीएल 2024 में आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है क्योंकि उन्होंने इस सीज़न में अपने 10 मैचों में से केवल तीन मैच जीते हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ नौ विकेट से जीता और जीत की लय जारी रखना चाहेंगे। दूसरी ओर, जीटी 10 मैचों में से चार जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

बेंगलुरु और गुजरात आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ अब तक सिर्फ 4 मैच खेले हैं। दोनों ही टीमें यहां 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। इतना ही नहीं बड़ी बात ये भी है कि गुजरात के खिलाफ आरसीबी का सबसे बड़ा स्कोर 206 रनों का है, वहीं आरसीबी ने गुजरात के खिलाफ अब तक का सर्वाधिक स्कोर 200 रनों का ​बनाया है। खास बात ये है कि दोनों बड़े स्कोर पिछले मुक़ाबलें में बने थे। जबकि गुजरात उसके खिलाफ अधिकतम 206 रन बना पाई है। पिछली बार इन दोनों का मुकाबला इसी सीजन में हुआ था जहां गुजरात को 9 विकेट से एकतरफा हार झेलनी पड़ी थी। जहां विल जैक्स की शानदार सेंचुरी और विराट ने फिफ्टी यदि थी। पहली बार दोनों टीमें आईपीएल 2022 में आमने-सामने आई थी मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में जहां गुजरात 6 विकेट से जीतने में कामयाब रही थी। राहुल टेवतिया प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों टीमें 2 बार भिड़ी हैं जहां 1-1 से दोनों टीमें बराबर हैं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए एकलौते मुक़ाबलें में गुजरात विजय रही है। गुजरात के घर अहमदाबाद में एक मुक़ाबलें में आरसीबी जीती है। दोनों टीमें के आखिरी 3 भिड़ंत में दो बार गुजरात तो एक बार बेंगलुरु जीतने में कामयाब रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग 11 : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, स्वप्निल सिंह, महिपाल लोमरोर।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11 : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर, शाहरुख खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...