क्या इकलौते राहुल तेवतिया की पॉवर हिटिंग आरआर के कई पावर हिटरों के सामने काफी होगी ?

Date:

Share post:

आयुष राज

राजस्थान रॉयल्स की टीम में जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग और शिमरन हेटमायर जैसे काफी हिटर बल्लेबाज हैं। वही गुजरात टाइटंस में पॉवरहिटर के रूप में मात्र राहुल तेवतिया और राशिद खान हैं।

राजस्थान रॉयल्स

आरआर की टीम के पास ओपनिंग जोड़ी से ही हिटर बल्लेबाज हैं। जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल दोनों ही पिंच हिटर हैं और दोनों खिलाड़ी लय में आने के बाद किसी भी दिशा में शॉट्स लगा सकते हैं। जोस बटलर के लिए सीजन के शुरुआती कुछ मैच खराब गए थे लेकिन आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने अपने पुराने अंदाज में सेंचुरी जड़ी। इसके बाद रियान पराग बल्लेबाजी करने आते हैं। उन्होंने अब तक इस सीजन में काफी प्रभावशाली बल्लेबाजी की है जिसकी वजह से ऑरेंज कैप की दौड़ में वह तीसरे स्थान पर है। रियान ने चार मैचों में 158.11 के स्ट्राइक रेट और 92.5 के औसत से 185 रन बनाए हैं। शिमरन हेटमायर टीम को अंत में बड़े बड़े शॉट्स लगाकर फिनिशिंग टच देते हैं।

गुजरात टाइटंस

राहुल तेवतिया ने पीबीकेएस के खिलाफ पारी का अंत धमाकेदार अंदाज में किया था लेकिन एलएसजी के खिलाफ पिछले मैच में उन्हें बड़े शॉट्स लगाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। राशिद खान की बल्लेबाजी काफी देर बाद आती हैं जिसके कारण उन्हें बहुत कम गेंद खेलने का मौका मिलता है लेकिन वह उतनी ही गेंदे आक्रामक अंदाज में खेलते हैं और उनका स्ट्राइक रेट 163.50 का है। जीटी की टीम में डेविड मिलर के मौजूद न होने से मध्य क्रम पर काफी प्रभाव पड़ा है क्योंकि वह तेज गति से रन बनाकर टीम के स्कोर जल्दी बढ़ाते हैं। आरआर की टीम पावर हिटिंग के मामले में ज्यादा बेहतर है क्योंकि जीटी की टीम में डेविड मिलर के इंजर्ड होने के कारण पॉवर हिटिंग की जिम्मेदारी राहुल तेवतिया पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...