अगर नही किया परफॉर्म तो बाहर होगा टीम से नाम ..

Date:

Share post:

– Shrey Arya

इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया शिखर धवन की अगुवाई में, तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. विंडीज दौरे से कई स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इनमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. वहीं, कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज टूर पर अच्छा खेल दिखाना ही होगा. वरना उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. तमाम सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में यहां पर युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, और कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो वापसी कर रहे हैं. ऐसे में अगर उन्होंने यहां पर प्रदर्शन करके नहीं दिखाया तो टीम में उनकी जगह काफी मुश्किल हो जाएगी.

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. टीम के पास कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 136 मैच हुए हैं, जिसमें से 67 मैच टीम इंडिया ने ही जीते हैं. इसी वजह से भारत का पलड़ा भारी है. पिछले कुछ समय से भारतीय गेंदबाजी बेहद अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

वहीं, श्रेयस अय्यर को अपने बल्ले से दम दिखाना होगा. नहीं तो उनकी जगह नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव का स्थान लगभग तय है. इतने वक्त के बाद भी श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में अपनी स्थाई जगह नहीं बना पाए हैं.

इस लिस्ट में लगता नाम है, अक्षर पटेल का, पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कम मिले मौकों के बाद भी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम में उन्हें रवींद्र जडेजा जैसा स्थान नहीं मिला है. वहीं, रवि बिश्नोई जैसे युवा स्पिनर भी मौजूद हैं. पिछले कुछ समय से जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है और वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के हिट ऑलराउंडर हैं. अब अक्षर पटेल को गेंद और बल्ले से दम दिखाना होगा. दिल्ली कैपिटल्स के इस स्टार को मिले हुए मौके भुनाने होंगे. वरना उनका टीम इंडिया (Team India) से पत्ता कट सकता है.

अंत में इस लिस्ट में शामिल हैं आते है संजू सैसमन, Sanju को सेलेक्टर्स ने ज्यादा मौके नहीं दिए, लेकिन जब भी इस खिलाड़ी को मौका मिला वह अपने आप को साबित नहीं कर पाए हैं और उन्होंने मिले हुए मौके को दोनों ही हाथों से गंवाया है. आयरलैंड दौरे पर जरूर इस खिलाड़ी ने 77 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इसके अलावा वह प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए हैं. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 14 टी20 मैच में 251 रन बनाए हैं. अगर वेस्टइंडीज टूर पर वह रन बनाने में विफल रहते हैं, तो उनकी जगह लेने के लिए कई युवा खिलाड़ी तैयार बैठे हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 64 वां मैच मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात...

महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के….अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू

पिछले दो ओलिम्पिक खेलों में भारत के सात-सात पहलवान क्वॉलीफाई कर रहे थे लेकिन इस बार भारत को छह...

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें (11 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट की वजह से एक मैच के लिए निलम्बित...